मई,4,2024
spot_img

तनिष्क के विज्ञापन पर बवाल, भड़के लोग, लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप

spot_img
spot_img
spot_img

नई दिल्ली। टाटा समूह के मशहूर ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क के एक विज्ञापन पर हंगामा शुरू हो गया है। इस विज्ञापन के कारण ट्विटर पर बायकाट तनिष्क ट्रेंड कर रहा है। तनिष्क पर देश में लव जिहाद को बढ़ावा देने के आरोप लग रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोगों की नाराजगी के बाद कंपनी ने इस विज्ञापन को हटा दिया है।

तनिष्क ने अपने प्रमोशन के लिए एक नया विज्ञापन जारी किया था। इसमें हिंदू लड़की का मुस्लिम लड़के से शादी विज्ञापन में एक हिंदू महिला की गोदभराई की रस्म कार्यक्रम को दिखाया गया है। इस लड़की की शादी मुस्लिम परिवार में हुई है। इसमें हिंदू संस्कृति को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम परिवार सभी रस्मों रिवाजों को हिंदू धर्म के हिसाब से करता दिखाया गया है। इस विज्ञापन में गर्भवती महिला अपनी सास से पूछती है, मां ये रस्म तो आपके घर में होती भी नहीं है, इस पर उसकी सास जवाब देती है कि बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है न।

तनिष्क ने इस विज्ञापन का नाम एकत्वम रखा है। इसे देखने के बाद यूजर्स इतने नाराज हो गए कि ट्विटर पर बायकाट तनिष्क ट्रेंड करने लगा। विवाद बढऩे के बाद तनिष्क ने इस वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल से हटा दिया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने तनिष्क के विज्ञापन पर ट्रोल करने वालों को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने ट्वीट किया, हिंदुत्व ब्रिगेड ने हिंदू-मुस्लिम एकता को खूबसूरती से दिखाने वाले इस विज्ञापन के चलते तनिष्क का बायकॉट करने की मांग की है। अगर हिंदू-मुस्लिम के एकत्वम से उन्हें इतनी दिक्कत है तो वे पूरी दुनिया में हिंदू-मुस्लिम की एकता के प्रतीक भारत का बायकॉट क्यों नहीं कर देते। वहीं, कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी ने भी इस पर ट्वीट कर बायकॉट की मांग करने वालों की आलोचना की है।

सोशल मीडिया पर भी यह विज्ञापन को लेकर बहस गर्म है। कोई इसे लव जिहाद को बढ़ावा देने वाला तो कोई इसे हिंदू विरोधी बता रहा है। कई लोगों ने तो तनिष्क के गहने नहीं खरीदने की बात करते हुए इस ब्रांड को बॉयकॉट करने की मांग की है। ट्विटर पर तनिष्क ट्रेंड कर रहा है। इस विज्ञापन के विरोध में कुछ यूजर्स ने लिखा था कि इनमें हमेशा मुस्लिम पति और हिन्दू पत्नी ही क्यों दिखाते हैं, हिंदू पति और मुस्लिम पत्नी क्यों नहीं? एक यूजर ने लिखा कि अगर इसमें हिन्दू पति और मुस्लिम पत्नी को दिखाया गया होता तो देश अब तक जल चुका होता।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें