मई,3,2024
spot_img

मधुबनी में ASP लाभ की मांग, शिक्षकों ने डीइओ कार्यालय घेरा,दिसंबर में ग्रेडेशन का होगा प्रकाशन

spot_img
spot_img
spot_img

मधुबनी,madhubani देशज टाइम्स ब्यूरो। नियमित शिक्षकों का आक्रोश वेतन भुगतान में अनावश्यक विलंब करने और अन्य समस्याओं के समाधान के लिए सार्थक पहल नहीं किये जाने पर फूट पड़ा। शिक्षकों ने निर्धारित कार्यक्रम के तहत डीइओ कार्यालय को खुलते ही घेर लिया। आंदोलन शुरू कर दिया।

पूरे जिले से पहुंचे शिक्षकों ने स्थानीय अधिकारियों और कर्मियों की उदासीनता को लेकर आक्रोशित दिखे। हालांकि शिक्षकों के रोष को देखते हुए एसडीएम अभिषेक कुमार डीइओ कार्यालय पहुंचकर स्थिति को संभाला और समस्या समाधान के लिए लिखित आश्वासन डीइओ और डीपीओ स्थापना की ओर से दिया गया।

इसके बाद शिक्षकों ने अल्टीमेटम के साथ अपना आंदोलन स्थगित कर दिया। कार्यरत नियमित शिक्षक समन्वय समिति के बैनर तले आयोजित धरना का नेतृत्व अध्यक्ष अरूण कुमार चोधरी,सचिव सतीश कुमार सिंह व संयोजक काशी नारायण मिश्र ने किया। मौके पर आत्मप्रकाश झा और मो.मुस्लिम,मो.साबिर हुसैन,संजय कुमार,छोटे प्रसाद यादव, मनोज कुमार,नवनीत कुमार, पंकज कुमार चोधरी आदि थे।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| अग्निशमन वाहन से कुचलकर गर्भवती महिला की मौत, विरोध में आगजनी, बवाल, भाग रहे वाहन को रोक रहे दो बाइक सवार को भी चालक ने कुचला, डीएमसीएच रेफर

समझौता में  शिक्षकों में बनी सहमति-

madhubani एसडीएम अभिषेक कुमार की पहल पर डीइओ नसीम अहमद और डीपीओ के साथ शिक्षक शिष्टमंडल की हुई वार्त्ता के बाद आपसी समझौता हुई। इस निर्णय के तहत यह तय हुआ कि प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में पदस्थापित शिक्षकों के मासिक लंबित वेतन भुगतान से संबंधित आवंटन उपलब्ध कर शीघ्र कर दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Bisfi News| Gas Cylinder Blast में बच्ची की जिंदा मौत, घर खाक, कई लोग झुलसे, विरोध में अग्निशमक वाहन में तोड़फोड़

34540 कोटि के शिक्षक जो अंर्तजिला स्थानांतरण के बाद यहां आए हैं उनका एलपीसी इन की प्रक्रिया एक सप्ताह में पूरा कर वेतन भुगतान कर दिया जायेगा। ओटीपी के कारण आठ शिक्षकों के वेतन भुगतान की प्रक्रिया तत्काल कर दी गयी। भविष्य निधि व ग्रुप जीवन बीमा की लंबित कटौती का चालान दो दिनों में जमा कर दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News|Harlakhi News| भारतीय और नेपाली मुद्रा के साथ India-Nepal Border Post Pipraun पर संदिग्ध धराया

वरीय वेतनमान व एसीपी के लाभ की प्रक्रिया शीघ्र पूरी की जायेगी। जिला संवर्ग के नियमित शिक्षकों का दिसंबर माह में ग्रेडेशन बनाकर प्रकाशित कर दिया जायेगा। टीडीएस पर हस्ताक्षर कर सभी शिक्षकों को उपलब्ध करने पर भी सहमति बनी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें