अप्रैल,30,2024
spot_img

तीन ब्रांच पोस्ट ऑफीस में रोटर जल जाने के कारण डेढ़ माह से काम बाधित, लाखों का नुकसान, जमा व निकासी के लिए भटक रहे व्यवसायी व आम लोग

spot_img
spot_img

देशज टाइम्स | Highlights -

spot_img

मधुबनी। जिला मुख्यालय स्थित पोस्ट ऑफीस के ब्रांच शाखा में डेढ़ माह से कामकाज ठप है। इन डेढ़ माह से हजारों उपभोक्ताओं का कामकाज बाधित हुआ है। इन उपभोक्तओं को नुकसान तो हुआ ही है।

 

कामकाज बाधित होने से पोस्टऑफीस के साख को गहरा नुकसान हुआ है। क्योंकि इस उदासीनता के कारण सैकड़ों उपभोक्ता अपना कारोबार व लेन देन बैंक और अन्य वित्तीय संस्थानों से शुरू कर दिया है। ग्राहकों में पोस्ट ऑफीस के इस लापरवाही को लेकर काफी नाराजगी है। मालूम हो कि शहर में पोस्ट ऑफिस के तीन शाखा भौआड़ा,कोर्ट परिसर एवं गांधी बाजार में रोटर जलने से लगभग डेढ़ महीना से कामकाज ठप पड़ा हुआ है।

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Andhrathadi News | आज तक टोपी वाला आया नहीं...जमैला बाजार के हे जगन्नाथ...

जिससे पब्लिक को जमा निकासी करने में काफी परेशानी हो रही है। संबंधित पोस्टमास्टर ने बताया कि रोटर जला हुआ है,जब तक ठीक नहीं होगा तब तक कोई काम नहीं होगा। इधर एजेंट जो पब्लिक के आरडी खाता का संचालन करते है,समय पूरा होने के बावजूद उनका भुगतान नहीं हो रहा है। जिससे आम लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Andhrathadi News | आज तक टोपी वाला आया नहीं...जमैला बाजार के हे जगन्नाथ...

 

इससे शहर के व्यवसायी भी काफी परेशान हैं,क्योंकि उनके द्वारा जमा की गई रकम का समय पूरा होने के बाद भी निकासी नहीं हो रहा है। हर दिन इसकी शिकायत उच्चाधिकारी से की गयी है। परंतू इसे कोई सुनने वाला नहीं है। जाहिर है इससे पोस्ट ऑफिस को काफी नुकसान होगा।

चांद बाबू ने बताया

प्रतिष्ठित व्यवसायी मस्जिद चोक निवासी चांद बाबू ने बताया कि गांधी बाजार पोस्ट आफिस में मैं रेकरिग खाता चलता था। जिसका समय पूरा होने के बाद भी भुगतान नहीं हो रहा है। काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक-एक पैसा आरडी में मैंने जमा किया था। परंतू समय पर काम नहीं आया है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jayanagar News| हार्डवेयर व्यवसायी के घर हथियार बंद डकैतों का तांडव, 6 लाख की संपत्ति पर डाका

 

तथा उन्हें मार्केट से ब्याज पर पैसा लेना पड़ रहा है। गंगा सागर चोक के आदिल गारमेंट की भी यही शिकायत है और भी बहुत सारे लोग हैं। जिनकी इसतरह की परेशानी बढ़ती जा रही है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें