अप्रैल,30,2024
spot_img

गायघाट, बेनीबाद महादेव मंदिर, केवटसा विशालनाथ, हर जगह श्रद्धानिवेदित जल से अभिषेतित हो रहे महादेव

spot_img
spot_img
spot_img

दीपक कुमार, गायघाट। सावन माह की दूसरी सोमवारी पर जिले के तमाम शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। शहर से लेकर प्रखंड के सभी शिव मंदिरों में हर-हर महादेव के जयघोष के साथ श्रद्धालुओं ने शिवलिग पर जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना की। इस मौके पर कई मंदिर परिसरों को भव्य तरीके से सजाया गया। शिव मंदिरों में जलाभिषेक को लोगों की लंबी कतारें लगी रहीं।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News | अपहरण-हत्या में 28 साल बाद Ex MLA Tarakeshwar Singh को उम्रकैद

सोमवार को बेनीबाद महादेव मंदिर, केवटसा बाबा विशालनाथ मंदिर सहित शिव मंदिर में सुबह के चार बजे से ही महिलाएं पूजन सामग्री लेकर पूजा-अर्चना को पहुंचने लगीं। दिन चढ़ने के साथ मंदिरों में भक्तों की भीड़ बढ़ती गई। इस दौरान भीड़ पर नियंत्रण के लिए किसी भी तरह से प्रशासनिक व्यवस्था नहीं दिखी।

महिला व पुरुषों ने बेलपत्र, धतूरा, अच्छत, फूल, धूप व अगरबत्ती से पूजा-अर्चना की। दूसरा सोमवार होने के कारण शिव मंदिरों में पूजा-अर्चना का दौर चलता रहा। जिला मुख्यालय के अलावा ग्रामीण इलाकों में स्थित शिव मंदिरों में भी भारी संख्या में भक्त भगवान शिव को जलाभिषेक करने पूरे दिन पहुंचते रहे।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Purnia News| आतिशबाजी से अब डर लगता है साहब... Darbhanga का अंटौर Incident Repeat...बरात की आतिशबाजी से फल-सब्जी मंडी राख, सैकड़ों दुकानें जलीं, नुकसान मत पूछिए...

इस बीच श्रद्धालुओं का जत्था बोल-बम के जयकारा के बीच देवघर के लिए भी रवाना होता रहा। सोमवारी पर जिले के कई शिव मंदिरों में रुद्राभिषेक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें