मई,2,2024
spot_img

बिहार में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार में शराब पर पाबंदी है, लेकिन यहां जहरीली शराब का तांडव लगातार जारी है। बिहार के छपरा जिले में जहरीली शराब पीने से एकबार फिर कई लोगों की मौत हुई है। मढ़ौरा के भुआलपुर गांव में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई है। जबकि दो लोग स्थिति गंभीर बनी हुई है, जिनका जिला अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक गुरुवार को कुछ लोगों ने मुचकनपुर के पास अवैध शराब बेचने वाले से दारू खरीदी थी। शराब का सेवन करते ही सभी लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। पिछले 24 घंटे में जहरीली शराब का सेवन करने वाले 5 लोगों की मौत हो चुकी है।

छपरा के सारण जिले के मढ़ौरा थाना क्षेत्र के भुआलपुर में गुरुवार शाम जहरीली शराब के सेवन से पांच लोगों की मौत हो गयी। चार अन्य लोग बीमार हैं। जिनको सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने सभी मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Sanskrit University की चाहत..., आप भी बनें संस्कृतानुरागी, दस लोगों को जोड़ें, पढ़ाएं संस्कृत

जहरीली शराब पीने की वजह से कई लोग अस्पताल में भर्ती भी हैं। इसमें कुछ की हालत गंभीर है। सदर अस्पताल में भर्ती रामनाथ महतो ने बताया कि भुवालपुर स्थित एक महिला के ठेके पर उन्होंने शराब पी थी, इसके बाद से उनकी तबीयत बिगड़ने लगी।

कुछ दिन पहले ही सारण में 13 लोगों की मौत की घटना ने शराबबंदी पर सवाल खड़े कर दिए थे। घटना के बाद थानेदार के साथ चौकीदार को भी सस्पेंड कर दिया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| अग्निशमन वाहन से कुचलकर गर्भवती महिला की मौत, विरोध में आगजनी, बवाल, भाग रहे वाहन को रोक रहे दो बाइक सवार को भी चालक ने कुचला, डीएमसीएच रेफर

जानकारी के अनुसार, जहरीली शराब पीने से हुई मौत लोगों में गड़खा के औढ़ा गांव निवासी करमुल्ला खान का बेटा अलाउद्दीन खान, मढ़ौरा थाना क्षेत्र भुआलपुर गांव निवासी देव महतो का बेटा कामेश्वर महतो, भीकन सिंह का बेटा रोहित कुमार सिंह और परशुराम राम के बेटे राजेंद्र राम, रामा सिंह का बेटा पप्पू सिंह शामिल हैं। द्वारिका महत्व के बेटे राम लायक महतो को छपरा रेफर किया गया है।

सदर अस्पताल में इलाजरत रामनाथ महतो ने बताया कि गुरुवार शाम मढ़ौरा थाना क्षेत्र के भुआलपुर गांव स्थित एक महिला के पास से उन सभी ने शराब पी थी। इसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। लगातार हो रही मौत के बाद ठेके पर शराब बेचने वाली महिला और उसके परिवार के लोग फरार हो गए हैं। मृतकों में से एक की पत्नी का कहना है कि उसके पति ने जहरीली शराब पी थी।

जानकारी के अनुसार मढ़ौरा थाना क्षेत्र के भुआलपुर निवासी एक व्यक्ति लोगों को अवैध रूप से चल रहे ठेके पर शराब पिलाने ले गया था। वहां पर कई लोगों ने शराब पी। उनमें से कुछ लोगों ने शराब ठीक नहीं लगने की बात कह कर पीना छोड़ दिया जबकि अन्य ने पीना जारी रखा। शराब पीने के बाद अलाउद्दीन की हालत सबसे पहले बिगड़ने लगी। गुरुवार की शाम में ही उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| घर के दरवाजे पर बैठी नाबालिग को अगवा कर खेत में सामूहिक दुष्कर्म

मढ़ौरा एसडीपीओ इंद्रजीत बैठा ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही सही जानकारी होगी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें