मई,7,2024
spot_img

दरभंगा में 55 साल से निकल रहे चेहल्लुम के अखाड़े में आन-बान और शान की ताकत झोंक दी लालबाग मोहर्रम कमेटी ने, हाथी, रथ और घोड़े के साथ शहर भर में मिसाल बना आकर्षक अखाड़ा

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा, देशज टाइम्स। रविवार को दिन के तीन बजे लालबाग मोहर्रम कमेटी की ओर से से चेहल्लूम का अखाड़ा निकाला गया, जो लालबाग से होते हुए भगत सिंह चौक, दरभंगा टावर, किलाघाट, नाका 5 होते हुए मिर्जापुर जैसे कई मुख्य सड़कों से गुजरा।

चेहल्लुम का अखाड़ा 1967 से लालबाग से निकलते आ रहा है। उसी साल दरभंगा जिला मोहर्रम कमेटी की स्थापना हुई।दरभंगा में 55 साल से निकल रहे चेहल्लुम के अखाड़े में आन-बान और शान की ताकत झोंक दी लालबाग मोहर्रम कमेटी ने, हाथी, रथ और घोड़े के साथ शहर भर में मिसाल बना आकर्षक अखाड़ा इसको स्व. डॉ. नूरुल हसन पूर्व उपाध्यक्ष नगरपालिका दरभंगा, स्व. हाजी विरासत हुसैन, स्व. खादिम हुसैन एमएलए (सीपीआई), स्व. फिदा हुसैन अंसारी एमएलसी कांग्रेस, स्व. एस एम जुबेर पूर्व उपाध्यक्ष नगरपालिका दरभंगा ने मोहर्रम कमेटी दरभंगा को कायम किया था।

पिछले 55 साल से चेहल्लुम का अखाड़ा लालबाग मोहर्रम कमेटी की ओर से हर साल एक नई झांकी जिसमें हाथी, रथ, घोड़े और तिरंगा झंडा के साथ निकालता आ रहा है। इस बार भी घोड़े पर बादशाह एर्तुग्रुल गाज़ी के रोल में कांग्रेस के नेता डॉ. जमाल हसन को बैठाया गया। इसे देखने के लिए पूरे शहर में हर जगह लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।दरभंगा में 55 साल से निकल रहे चेहल्लुम के अखाड़े में आन-बान और शान की ताकत झोंक दी लालबाग मोहर्रम कमेटी ने, हाथी, रथ और घोड़े के साथ शहर भर में मिसाल बना आकर्षक अखाड़ा तिरंगा झंडा को लालबाग मोहर्रम कमेटी ने राष्ट्रीय एकता को आगे बढ़ाने के लिए अपने अखाड़े के साथ लेकर चलते हैं,जो डॉ. कमरूल हसन पूर्व अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी दरभंगा, नूरुल होदा खान,सईद खान, डॉ. बदरुल हसन, अब्दुल हमीद वगैरह की सरपरस्ती में चलता आ रहा है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| धोईघाट पुल वाली सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन में Sadar Police का Big action, बड़ी FIR

लालबाग मोहर्रम कमेटी के अध्यक्ष मो. रफी, महासचिव महबूब खान, सचिव मो. तमन्ना, खजांची साबिर हुसैन, उपाध्यक्ष मो. बाबर, सदस्यगण फिरोज खान, मो. शकील, कैसर खान (उस्ताद), मो. नूर, अकबर कुरेशी, मो. फिरोज, मो. छोटे, डॉ. जियाउल हसन, अधिवक्ता तनवीरुल हसन, तनवीर आलम पूर्व जिला सचिव दरभंगा मोहर्रम कमेटी की निगरानी और सरपरस्ती में आज भी निकाला गया जो दरभंगा जिला में एक मिसाल है।दरभंगा में 55 साल से निकल रहे चेहल्लुम के अखाड़े में आन-बान और शान की ताकत झोंक दी लालबाग मोहर्रम कमेटी ने, हाथी, रथ और घोड़े के साथ शहर भर में मिसाल बना आकर्षक अखाड़ा जिला प्रशासन दरभंगा की ओर से 2012, 2015 का प्रथम पुरस्कार भी लालबाग मोहर्रम कमेटी को मिल चुका है। यह भी जिला प्रशासन की ओर से दिया गया सम्मान गौरव की बात है, भाईचारा और एकता का सबूत है जो लालबाग मोहर्रम कमेटी की एक अलग पहचान बनाती है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें