मई,5,2024
spot_img

बेनीपुर के गरैला और कोलाही बांध पहुंचे विधायक विनय चौधरी, देखा कैसे बांध को पार कर फैल रहा गांवों में पानी

spot_img
spot_img
spot_img

सतीश चंद्र झा, बेनीपुर। स्थानीय विधायक सह जदयू के जिलाध्यक्ष प्रो. विनय कुमार चौधरी ने मंगलवार को क्षेत्र के विभिन्न बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा कर पीड़ितों का हालचाल जाना और उन्हें हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया।

 

 

विधायक श्री चौधरी ने आज महीनाम गांव के गरैला बांध एवं कोलाही बांध का निरीक्षण किया जहां बाढ़ की पानी बांध को तोड़ते हुए गांव की ओर तेजी से फैल रही है।

 

विधायक उक्त स्थल पर पहुंचने से पूर्व बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के अधीक्षण अभियंता एवं कार्यपालक अभियंता को इसकी सूचना भेज चुकी थी  जिसे विभाग ने गंभीरता से लेते हुए बांध को मरम्मत के लिए बाहर से ही प्लास्टिक के थैली में मिट्टी भरकर बैम्बो पाइलिंग के सहारे बांधने का प्रयास प्रारंभ कर दिया गया है।

बेनीपुर के गरैला और कोलाही बांध पहुंचे विधायक विनय चौधरी, देखा कैसे बांध को पार कर फैल रहा गांवों में पानी

विधायक श्री चौधरी ने उपस्थित कनीय अभियंता वीरेंद्र कुमार को हिदायत देते हुए कहा कि बांध की स समय मरम्मत हो गई होती तो आज यह स्थिति उत्पन्न ना होती। जल संसाधन विभाग के लेटलतीफी और लापरवाही के कारण ही जीवछ एवं  कमला नदी का पानी उछलकर पोहड्डी एवं महिनाम के हजारों एकड़ फसल को जल प्लावित किया है।

 

एक माह पूर्व ही बाढ़ पूर्व की तैयारी के क्रम में अधीक्षण अभियंता कार्यपालक अभियंता एवं टीम के साथ विधायक श्री चौधरी ने कमला एवं जीवछ नदी के तटबंधों का निरीक्षण कर मजबूती प्रदान करने का निर्देश दिया था, लेकिन विभाग नेबेनीपुर के गरैला और कोलाही बांध पहुंचे विधायक विनय चौधरी, देखा कैसे बांध को पार कर फैल रहा गांवों में पानी एक बार पुनः अपने रवैया को दोहराते हुए जब बाढ़ की पानी पूरी तरह से फैल कर अपना तांडव मचा रही है तो बांध बांधने की नौटंकी की जा रही है,जिसे विधायक ने गंभीरता से लेते हुए उच्चाधिकारी को अवगत कराने का बात कही है।

 

इस क्रम में विधायक श्री चौधरी ने पोहद्दी पश्चिमी मुसहरी पहुंच कर कल देर शाम से प्रभावित हुए महादलित परिवारों के सुधि ली और उन्हें हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाते हुए स्थानीय स्तर से ही उक्त स्थल पर सामुदायिक चलाने और पॉलीथिन शीट बांटने का निर्देश अंचल अधिकारी को  दिया।

बेनीपुर के गरैला और कोलाही बांध पहुंचे विधायक विनय चौधरी, देखा कैसे बांध को पार कर फैल रहा गांवों में पानी

विधायक श्री  चौधरी ने गांव के महिनाम गांव के हेमंत कुमार झा एवं दुर्गानंद झा को अवर निरीक्षक परीक्षा में उत्तीर्ण होने के उपलक्ष में उन्हें माला पाग चादर से सम्मानित किया ा स्थानीय ग्रामीणों द्वारा भी विधायक को सम्मानित किया गया ा इस अवसर पर जदयू के वरिष्ठ नेता अंजनी कुमार झा बबलू ,उप प्रमुख प्रेम कुमार झा ,जदयू के प्रखंड अध्यक्ष कृति मोहन झा ,चौधरी मुकुंदराय ,अभय कुमार मुन्ना ,धनंजय कुमार झा उर्फ भोला सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें