मई,5,2024
spot_img

सिंहवाड़ा, बहादुरपुर, हायाघाट, सदर, मनीगाछी, जाले, बेनीपुर, कुशेश्वरस्थान, कुशेश्वरस्थान पश्चिमी के सीओ को मिला बाढ़ प्रभावितों की सूची और राशि भुगतान कराने का टास्क

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकक्ष में कोविड-19 के मृतकों के आश्रितों को मुआवजा राशि भुगतान एवं बाढ़ प्रभावित परिवारों को जीआर(बाढ़ सहाय्य अनुदान) राशि के भुगतान की समीक्षा बैठक की गई।

 

बहादुरपुर, हायाघाट, सदर, मनीगाछी, जाले, बेनीपुर, कुशेश्वरस्थान, कुशेश्वरस्थान पश्चिमी के सीओ को निर्देशसिंहवाड़ा, बहादुरपुर, हायाघाट, सदर, मनीगाछी, जाले, बेनीपुर, कुशेश्वरस्थान, कुशेश्वरस्थान पश्चिमी के सीओ को मिला बाढ़ प्रभावितों की सूची और राशि भुगतान कराने का टास्क

बैठक में उन्होंने बारी-बारी से बहादुरपुर, हायाघाट, सदर, मनीगाछी, जाले, बेनीपुर, कुशेश्वरस्थान एवं कुशेश्वरस्थान पश्चिमी के अंचलाधिकारी से वहां के कोविड-19 के मृतक के आश्रितों के लिए उपलब्ध कराई गई राशि के भुगतान की स्थिति की समीक्षा की।

समीक्षा क्रम में उन्हें निर्देशित किया गया कि यदि किसी मृतक का पता नहीं चल रहा है या कोई मृतक दूसरे अंचल का है तो उसका शेष मुआवजा राशि जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय को लौटा दिया जाये। जिनक भुगतान लंबित है,उन्हें आज ही भुगतान कर दिया जाए तथा 8 सितंबर तक लापता मृतकों की सूची जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय को उपलब्ध करा दें।

बैठक में डीपीएम,जिला स्वास्थ्य समिति ने बताया कि 39 मृतकों की सूची जिला स्तरीय स्वास्थ्य समिति से अनुशंसित करवा के मुआवजा राशि भुगतान हेतु जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय,दरभंगा को भेजा गया है तथा और 17 मृतकों कीसिंहवाड़ा, बहादुरपुर, हायाघाट, सदर, मनीगाछी, जाले, बेनीपुर, कुशेश्वरस्थान, कुशेश्वरस्थान पश्चिमी के सीओ को मिला बाढ़ प्रभावितों की सूची और राशि भुगतान कराने का टास्क सूची तैयार की जा रही है जिसे समिति से अनुशंसित करवा कर भेजा जाना है। इसके अतिरिक्त योगेंद्र मेमोरियल के 20 मृतक जिनका कोविन पोर्टल पर प्रविष्टि नहीं है। लेकिन, उनका रिपोर्ट पॉजिटिव था पर भी विचार किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | दरभंगा के Legal Empowerment के पुरोधा Indrashekhar Mishra को अधिवक्ताओं ने किया याद, 8वीं पुण्यतिथि पर दी नमनाजंलि

जिलाधिकारी ने कोविड पॉजिटिव मृतकों की प्राप्त होनेवाली नई सूची में मृतकों की स्थिति अंकित करते हुए राज्य स्वास्थ्य समिति को भुगतान हेतु अंतिम निर्णय लेने हेतु भेजने का निर्देश दिया।

बैठक में जी आर की राशि के भुगतान की समीक्षा में पाया गया कि बहादुरपुर, हनुमाननगर, कुशेश्वरस्थान, कुशेश्वरस्थान पूर्वी एवं केवटी के बाढ़ प्रभावित परिवारों की प्रविष्टि किया जाना शेष है। साथ नए क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित परिवारों की सूची भेजा जाना शेष है।

अंचलाधिकारी करें बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण

यह भी पढ़ें:  Darbhanga PM Modi Live| दरभंगा "राज" से Madhubani, Jhanjharpur, Samastipur, Ujiarpur तक "मैदान" साध गए पीएम मोदी

जिलाधिकारी ने बहादुरपुर, हनुमाननगर एवं सिंहवाड़ा के अंचलाधिकारी को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण कर शेष लाभुकों का सत्यापन कर शीघ्र ही शेष परिवारों की सूची जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय को भेजने का निर्देश दिया। बैठक में जिला पशुपालन पदाधिकारी को बहादुरपुर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में पशु चारा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मध्यान भोजन को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में चल रहे सामुदायिक किचन की जांच करवा लेने का निर्देश दिया गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga PM Modi Live| दरभंगा "राज" से Madhubani, Jhanjharpur, Samastipur, Ujiarpur तक "मैदान" साध गए पीएम मोदी

बैठक में उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी सत्यम सहाय, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी राजीव कुमार झा, जिला परिवहन पदाधिकारी रवि कुमार, वरीय उप समाहर्ता नजारत गौरव शंकर,नोडल आईटी कोषांग पूजा चौधरी एवं संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें