मई,9,2024
spot_img

Darbhanga News। Benipur News। बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल के जनरेटर रूम में धधकी आग@Fire Fighting Cylinder लगा काम पर

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News। Benipur News। बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल के जनरेटर रूम में धधकी आग@Fire Fighting Cylinder लगा काम पर जहां बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल के जनरेटर रूम में सोमवार को अचानकआग लगने से अस्पताल परिसर में अफरा तफरी का माहौल काम हो गया। लेकिन चिकित्सा कर्मियों के तत्परता के कारण अग्निशमन सिलेंडर का व्यापक प्रयोग के बाद आग पर काबू पा लिया गया।


Darbhanga NewsBenipur News। यूं है अनुमंडल अस्पताल की कार्य प्रणाली जनरेटर संचालन पर ही निर्भर

स्थानीय सूत्रों के अनुसार पिछले तीन दिनों से चल रहे पछिया हवा के तेज झोंके के कारण अधिकांश समय विद्युत आपूर्ति बाधित चल रही है। जिसके कारण अनुमंडल अस्पताल का कार्य प्रणाली जनरेटर संचालन पर ही निर्भर है। लगभग 4 घंटे तक जनरेटर सेवा चालू रहने के बाद 4:00 के आसपास विद्युत आपूर्ति बहाल होने के पश्चात जनरेटर को बंद किया गया। लेकिन बंद करने के कुछ ही मिनट बाद जनरेटर रूम से अचानक धुआं फैलने लगा जो देखते ही देखते पूरे अनुमंडल परिसर में फैल गया।


Darbhanga NewsBenipur News। दमकल गाड़ी भी आई

लेकिन कर्मियों की तत्परता से अस्पताल में उपलब्ध अग्निशमन सिलेंडर को व्यापक रूप से उपयोग में लाया गया, जिससे तत्काल आग पर काबू पाया गया। साथ ही सूचना पाकर अग्निशमन विभाग के दमकल गाड़ी भी अनुमंडल अस्पताल पहुंचकर आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| गंगवाड़ा के लिए बेटी तो सेलिब्रेटी है, बेटियों के जन्म पर 110 पौध, मिठाई बांटने का रिवाज...मां कल्याणी को आज मिला सौभाग्य


Darbhanga NewsBenipur News। प्रभारी अस्पताल उपाधीक्षक कुमारी भारती ने बताया

अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी अस्पताल उपाधीक्षक कुमारी भारती ने बताया कि अस्पताल में जनरेटर सेवा एन जी ओ द्वारा लगाई गई है। आग लगने  की करण की जांच की जा रही है। जनरेटर रूम मेंआग लगने से लगभग लगभग ₹6 लाख से अधिक की क्षति बताई जा रही है। लेकिन एन जी ओ द्वारा इसका विस्तृत आकलन किया जा रहा है लेकिन अस्पताल में क्षति होने की अभी तक सामने नहीं आई है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें