मई,11,2024
spot_img

Darbhanga के गौड़ाबौराम के आधा दर्जन विद्यालयों में सरकारी आदेश ताक पर, निदेशक Satish Chandra Jha का पत्र बेअसर

spot_img
spot_img
spot_img

देशज टाइम्स फोटो: बीआरसी भवन गौड़ाबौराम।
उत्तम सेन गुप्ता, बिरौल देशज टाइम्स डिजिटल डेस्क। बिहार पीएम पोषण योजना समिति बिहार पटना के निदेशक की ओर से जारी किए गए दिशा निर्देश का अनुपालन नहीं हो रहा है।

निदेशक सतीश चंद्र झा ने सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी पीएम पोषण को भेजे पत्र संख्या 2947/14-12-22 में निर्देश दिया था कि विद्यालय की ओर से इस योजना में जिस किसी को भी वेंडर रखा जाएगा वह प्रधानाध्यापक, प्रखंड संसाधन सेवी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के साथ साथ इस विभाग से संबंध रखने वाले किसी भी व्यक्ति के ना तो कोई रिश्तेदार होगें ना ही उसके घर के कोई सदस्य को इस कार्य में रखा जाएगा।

इसके बावजूद, जिले के गौड़ाबौराम प्रखंड के आधा दर्जन विद्यालयों में इसकी अवेहलना की जा रही है। इसका खुलासा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी गौड़ाबौराम के कार्यालय से मांगे गए सूचना के अधिकार से हुआ है।

इसमें प्रखंड के आसी, नारी, कुमैय भदौन, बगरासी पंचायत के विभिन्न गांव में स्थापित विद्यालयों में चार मध्य, तीन प्राथमिक विद्यालय के अलावा दो मदरसा शामिल होने की बात सामने आयी है। जहां प्रधानाध्यापक की ओर से अपने निकट के रिश्तेदारों को पीएम पोषण योजना में वेंडर का काम दिया गया है।

इस संबंध में गौड़ाबौराम प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारी रामचंद्र यादव ने बताया कि मांगे गए सूचना के आलोक में आवेदक को बीआरपी प्रभात कुमार के माध्यम से क्षेत्र के विद्यालयों में पीएम पोषण योजना के तहत वेंडरों का पूर्ण सूचना उपलब्ध कराया गया है।

उन्होंने बताया कि विभागीय गाइड लाइन का शत प्रतिशत अनुपालन लोगों को करना चाहिए। बीईओ ने बताया कि वरीय अधिकारी की ओर से आदेश प्राप्त होते ही इसकी जांच कर अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Kewati News| Darbhanga Jaynagar 527B पर खिरमा पंप से पेट्रोल भरवाकर Bullet से NH पर आया, ट्रक ने कुचला, Shahnawaz की मौत

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें