मई,10,2024
spot_img

Darbhanga News | दरभंगा का Interstate Cyber Gang कनेक्शन का खुलासा, Rajasthan की CID ने दो Cyber Criminals को Darbhanga से दबोचा, Rajasthan Police की ID हैक कर उड़ाता था कैश

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News | दरभंगा का Interstate Cyber Gang कनेक्शन का खुलासा, Rajasthan की CID ने दो Cyber Criminals को Darbhanga से दबोचा है, जो Rajasthan Police की ID हैक कर उड़ाता था कैश जहां राजस्थान पुलिस ने दो साइबर फ्रॉड को दरभंगा से गिरफ्तार कर बड़े रैकेट का खुलासा कर दिया है। राजस्थान पुलिस की आईडी हैक कर कैश उड़ाने वाले गिरोह के इस खुलासे से लोग भी सकते में हैं।

Darbhanga News | राजस्थान सीआईडी ने जाले थाना क्षेत्र के राढ़ी में मारा रेड…

दरभंगा में राजस्थान की सीआईडी पुलिस ने दरभंगा पुलिस की सहयोग से जाले थाना क्षेत्र के राढ़ी पश्चिमी पंचायत के पकटोला निवासी समरेश कुमार झा उर्फ राघव और नगर परिषद जाले के जाले पश्चिमी निवासी संजय कुमार झा को गिरफ्तार कर लिया है।

Darbhanga News | राजस्थान की पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर साथ ले गई

बताया जाता है समरेश झा राजस्थान पुलिस के आईडी को हैक कर अनाधिकृत रूप से लोगों के बैंक एकाउंट को एक्सेस कर रुपये को उड़ा देता है। जबकि दूसरा आरोपी संजय झा सीएससी के माध्यम से पैसे ट्रांसफर करता कर देता था। इस मामले को लेकर दोनों आरोपियों के विरुद्ध राजस्थान में प्राथमिकी दर्ज है। राजस्थान की पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर साथ ले गई है। इसकी पुष्टि करते हुए जाले थानाध्यक्ष विपिन बिहारी ने बताया कि दोनो आरोपियो के खिलाफ पुलिस आईडी को हैक कर रुपये गायब करने का मामला दर्ज है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Bihar Repolling News| Bihar में होगा Repoll, दो Polling Booths पर पुनर्मतदान, Election Commission का कड़ा एक्शन

Darbhanga News | जाले पकटोला निवासी समरेश झा राजस्थान क्राइम ब्रांच और पुलिस की वेबसाइट को हैक कर देता था वारदात को अंजाम

जानकारी के अनुसार, राजस्थान सीआइडी टीम की टीम ने जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है वह बहुत बड़ा शातिर दिमाग वाला अपराधी है। इसके किये कारनामे से राजस्थान पुलिस भी सकते में आ गई है। दरभंगा के जाले थानाक्षेत्र के पकटोला निवासी समरेश झा राजस्थान क्राइम ब्रांच और पुलिस की वेबसाइट को हैक कर देता है और उन आरोपितों के बैंक खाते को फ्रीज कर देता था। जिसके खिलाफ गंभीर मामले में जांच चल रही होती थी।

Darbhanga News | लोगों को ब्लैकमेल कर मुंहमांगी रकम वसूलने का काम

बैंक खाते को फ्रीज करने के बाद संबंधित लोगों को ब्लैकमेल कर मुंहमांगी रकम वसूलने का काम करता था। पूछताछ में जो बातें सामने आई उससे राजस्थान सीआइडी अधिकारी भी हैरान हो गए है। आरोपित ने पुलिस को बताया कि वह प्रति माह डेढ़ सौ केस को स्टडी करता है उसके बाद वह संबंधितों लोगों का अकाउंट हैक कर चुना लगाता था। आरोपी समरेश के इस कारनामे से राजस्थान पुलिस भी अनजान थी और संबंधित बैंक के अधिकारी को भी नही मालूम था।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Laukahi News| चाय पीने क्या रूके, डिक्की तोड़ दो लाख कैश उड़ा ले गए उचक्के

Darbhanga News | समरेश ने एक साफ्टवेयर भी खरीद रखा था

इस पूरे खेल को करने के लिए समरेश ने एक साफ्टवेयर भी खरीद रखा था। जिसके सहारे वह इतनी बड़े मामले को बड़े ही शातिर तरीके से अंजाम देता था। लेकिन उसके द्वारा किये गलती के कारण ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसके एक सबूत छोड़ने की वजह से वह सीआइडी के हत्थे चढ़ गया।

Darbhanga News | सीआइडी टीम को इसकी जानकारी मिल गई

बताया जाता है कि समरेश ने जाले थाना क्षेत्र के रहने वाले संजय कुमार झा के सीएसपी से एक साफ्टवेयर कंपनी को 20 हजार रुपये ट्रांसफर कराया। इसी गलती ने उसे सलाखों तक पहुंचा दिया। सीआइडी टीम को इसकी जानकारी मिल गई और सबसे पहले संजय कुमार झा की खोज में पहुंची। संजय ने टीम का सामना किया। उसने पुलिस को बताया कि रुपये मैंने रुपये ट्रांसफर किया है मैंने समरेश के कहने पर ट्रांसफर किया है। रुपये भी उसने ही दिए थे। इतना सुनते ही सीआइडी टीम ने उसे सरकारी गवाह बनाते हुए पकटोला गांव में छापेमारी की। जहां से उसे दबोच लिया। पूछताछ में यह बात भी सामने आई कि समरेश को साइबर अपराध मामले में मुंबई में गिरफ्तार हुआ है।

Darbhanga News  |समरेश मुंबई से जमानत लेने के बाद राजस्थान पहुंचा था

पुलिस सूत्रों के अनुसार समरेश मुंबई से जमानत लेने के बाद राजस्थान पहुंचा था। जहां वह साइबर ठगी के लिए नए तरीके का इजाद किया था। साफ्टवेयर के माध्यम से पुलिस के वेवसाइट को हैक कर उन लोगों का पूरी जानकारी हासिल करता था जो किसी ना किसी मामले में या तो आरोपित होते थे अथवा उसकी संलिप्तता को लेकर जांच चल रही होती थी।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News|Nawada News| बाइक से जा रहे युवक को पांच अपराधियों ने रोका, जमकर पीटा, पेट्रोल छिड़का, मचीस मार दी...बीच सड़क पर जिंदा जलाकर मार डाला

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें