मई,16,2024
spot_img

Darbhanga के बेनीपुर में सात अवैध नर्सिंग होम सील, मरीजों को उठाकर किया गया शिफ्ट

spot_img
spot_img
spot_img

सतीश झा, बेनीपुर। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव एवं दरभंगा के सिविल सर्जन के निर्देश पर बुधवार को स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अनधिकृत रूप से चलाए जा रहे फर्जी नर्सिंग होम पर छापामारी की एवं आधा दर्जन से अधिक कथित फर्जी नर्सिंग होम को सील किया।

इस दौरान नर्सिंग होम में भर्ती मरीजों को उठवा कर अनुमंडल अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

जानकारी के अनुसार, पिछले कई वर्षों से बेनीपुर अनुमंडल क्षेत्र में  फर्जी नर्सिंग होम एवं जांच क्लीनिक के साथ-साथ अल्ट्रासाउंड सेंटर बेरोकटोक संचालित हो रहे हैं।

जहां न तो मानक के अनुरूप ना कोई एमबीबीएस चिकित्सक उपलब्ध रहते हैं। और ना ही नर्सिंग होम एक्ट के अधिनियम का कोई अनुपालन किया जाता है।

इसके लिए स्वयंसेवी संस्था से लेकर विभिन्न राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं की ओर से धरना प्रदर्शन से लेकर उच्चाधिकारी तक को ज्ञापन देकर जांच किए जाने और बंद किए जाने की मांग किया जाता रहा है।

लेकिन कमोबेश प्रशासन की मिलीभगत से यह कथित नर्सिंग होम एवं जांच घर निर्बाध गति से संचालित हो रही है। लेकिन इस बीच अपर मुख्य सचिव के निर्देश पर स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से भारती हेल्थ केयर, आरोग्य क्लीनिक, फैमिली हेल्थ केयर, न्यू आशीर्वाद, सवेरा सर्जिकल, आशा हॉस्पिटल एवं सिटी ऑर्थो सेंटर पर धावा बोला।

जहां किसी भी नर्सिंग होम की ओर से कोई वैध कागजात नहीं दिखाई गई। फलत: इन सभी तथाकथित नर्सिंग होम को सील कर दिया गया। और, उन्हें वैध कागजात के साथ उपस्थित होने का निर्देश दिया गया।

इससे पूर्व इन सभी नर्सिंग होम में भर्ती मरीजों को अनुमंडल अस्पताल बेनीपुर में शिफ्ट कर दिया गया है।

इस जांच टीम में अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉ. कुमारी भारती, डॉ. प्रभात कुमार, डॉ. हरिशंकर ठाकुर, स्वास्थ्य प्रबंधक रीना कुमारी,बीसीएम राजीव रंजन शामिल थे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| दरभंगा पुलिसिंग में अर्से बाद...अक्स अपना देखिए....

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें