मई,2,2024
spot_img

पोलियो के खिलाफ जंग लड़ने निकला सिंहवाड़ा, हर घर, दो बूंद जिंदगी की के साथ

spot_img
spot_img
spot_img

 

पोलियो के खिलाफ जंग लड़ने निकला सिंहवाड़ा, हर घर, दो बूंद जिंदगी की के साथ
पोलियो के खिलाफ जंग लड़ने निकला सिंहवाड़ा, हर घर, दो बूंद जिंदगी की के साथ

सिंहवाड़ा, देशज न्यूज। बिहार में राष्ट्रीय सघन पोलियो उन्मूलन अभियान का शुभारंभ होने के साथ ही संपूर्ण सिंहवाड़ा प्रखंड में भी दो बूंद जिंदगी की के साथ अभियान ने रफ्तार पकड़ा। सोमवार को प्लस पोलियो कार्यक्रम का उद्घाटन चिकित्सक डॉक्टर गौतम साह व वाल विकास परियोजना पदाधिकारी अजरा जमील ने सिंहवाड़ा दक्षिणी पंचायत स्थित प्रखंड के सबसे बड़े अस्पताल में नवजात शिशुओं को ड्राप पिलाकर शुरुआत की।

इस अभियान के तहत पूरे प्रखंड में शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य है। इसके लिए कई विशेष टीम बनाई गई है, जो घर-घर जाकर बच्चों को दो बूंद जिंदगी की के साथ जीवन को संरक्षित व नवजीवन देंगे।

यूनिसेफ के बीएमसी राकेश पांडेय ने अभियान की शुरूआत के मौके पर देशज टाइम्स को बताया, पूरे प्रखंड क्षेत्र में 20 से 24 जनवरी तक घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने का काम टीम करेंगी। इसके बाद छूटे बच्चों के लिए 25 जनवरी को बी टीम विशेष अभियान चलाएगी। अभियान के सतत निरीक्षण के लिए कई सुपरवाइजर तैनात किए गए हैं।
बीएमसी श्री पांडेय ने बताया, देश में पहले ही पोलियो बीमारी को जड़ से समाप्त किया जा चुका है। लेकिन, पाकिस्तान व अफगानिस्तान समेत अन्य पड़ोसी देशों में पोलियो के वाइल्ड वायरस पाये जाने के बाद केंद्र सरकार ने भारत में फिर पोलियो के वायरस फैलने के खतरा को देखते हुए यह अभियान चलाया है।

प्लस पोलियो कार्यक्रम के उद्घाटन मौके पर चिकित्सक डॉ. गौतम साह व बाल विकास परियोजना पदाधिकारी अजरा जमील, हेल्थ मैनेजर विजय कुमार,बीसीएम अरुण कुमार,डब्ल्यूएच मोनिटर अरूण कुमार, एएनएम समेत कई गणमान्य उपस्थित थे।पोलियो के खिलाफ जंग लड़ने निकला सिंहवाड़ा, हर घर, दो बूंद जिंदगी की के साथपोलियो के खिलाफ जंग लड़ने निकला सिंहवाड़ा, हर घर, दो बूंद जिंदगी की के साथ

यह भी पढ़ें:  Bihar News| घर के दरवाजे पर बैठी नाबालिग को अगवा कर खेत में सामूहिक दुष्कर्म

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें