मई,10,2024
spot_img

Darbhanga की एक मायूसी यह भी है…, मिट्‌टी की परछाईं से काली होती सूरत नहीं दिखी

ये शिलान्यास और लोगों की टूटती धैर्य की आस...सवाल तो पूछेंगे ही गौड़ाबौराम के लोग

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा, देशज टाइम्स। गौड़ाबौराम प्रखंड क्षेत्र के कसरौड़ बसौली पंचायत स्थित बसौली से वैश्य लगमा जाने वाली सड़क का निर्माण कब होगा यह अब यहां के लोगों के लिए बीती बात हो गई है। शिलान्यास हुए एक साल बीत गए। मगर, निर्माण की आस में यहां के लोगों की आंखें तरस गईं हैं।

जानकारी के अनुसार, शिलान्यास के एक साल। मगर, मिट्‌टी की परछाईं से काली होती सड़क देखने की लालसा लिए लोग आज भी बसौली से लगमा जाने वाली एक अदद सड़क की परेशानी लिए आज भी सवाल ही पूछ रहे, जवाब देने को कोई तैयार नहीं।

लोगों को लगा था कि अब प्रखंड मुख्यालय, अस्पताल या आसपास के पंचायतों के साथ बाजार जाने में सुविधा मिलेगी। लेकिन, ऐसा कुछ नहीं हुआ।

दलाही घाट बसौली से ऐसा सड़क निर्माण कहीं नहीं देखा गया। इधर, कसरौड़ बसौली पंचायत के लोग यहां तक कि पंचायत के जनप्रतिनिधि भी यह बात स्वीकारते हैं कि जब इस सड़क का शिलान्यास हुआ था, तो इस इलाके के लोगों में उम्मीद जगी थी।

क्या है मामला, कहां की थी तैयारी, मिला क्या, हो क्या रहा है…
गौड़ाबौराम की विधायक स्वर्णा सिंह ने 24 नवंबर 2021 को मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना में इस सड़क को बसौली मल्लाह टोल से लेकर वैश्य लगमा मुख्य सड़क तक बनाने की तैयारी की।

इस सड़क की प्रा.राशि 2.55 करोड़ की लागत से 1.785 किमी तक किया था। लेकिन, सड़क निर्माण बोर्ड पर कार्य एवं प्रा.राशि व कहां से कहां कुछ भी अंकित नहीं है। सड़क निर्माण को लेकर लापरवाही या विभागीय उदासीनता दोनों है जहां सड़क निर्माण की आस आज भी अधूरी है।

स्थानीय ग्रामीण जो बसौली के रहने वाले हैं, सीधे तौर पर बताते हैं, सड़क निर्माण से संबधित बोर्ड तो लगा है। लेकिन, कितनी राशि और कहां से कहां तक प्रा.राशि व तिथि अंकित नहीं है। आज तक संबधित विभाग के पदाधिकारी ना ही हाकिम देखने आए।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Jale News| सुरक्षा अभियान पर मौसमी आफत

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें