मई,2,2024
spot_img

दरभंगा Crime File…दरभंगा में तिहरा हत्याकांड, इतिहास ने वर्तमान को जगाया…दो लोगों को हो चुकी है फांसी भी…

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा, देशज टाइम्स अपराध ब्यूरो। आप पढ़ रहे हैं DeshjTimes.Com पर Crime File दरभंगा के आपराधिक पृष्ठभूमि में तिहरे हत्याकांड का इतिहास भी काफी पुराना रहा है।

बात अगर ताजा बहेड़ी की घटना से करें तो वहां सबसे पहले चर्चित दोहरे इंजीनियर हत्याकांड जिसमें अभी-अभी मुख्य आरोपी कालिया को तिहाड़ से शिवहर लाया गया है, के बाद फिर वहां तिहरे हत्याकांड ने दरभंगा के अपराध को नए सिरे से परिभाषित किया है।दरभंगा Crime File…दरभंगा में तिहरा हत्याकांड, इतिहास ने वर्तमान को जगाया...दो लोगों को हो चुकी है फांसी भी...

बहेड़ी के दोहरे इंजीनियर हत्याकांड के करीब आठ साल बाद गुरुवार को जब बारूदी गंध से बहेड़ी धुंआ-धुंआ हुआ तो सामने तिहरे हत्याकांड की तीन लाशें अपनी कहानी के साथ सामने थी।

मगर, दरभंगा पहली बार नहीं सुलगा है। याद कीजिए, हालिया दरभंगा के जीएम रोड में घटित जघन्य तिहरे हत्याकांड का सच। क्या हुआ था उस 10 फरवरी को जब तीन लाशें उसमें से भी निकली थीं।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Patna News| Siyaram Jewelers से Rs10 lakh की लूट, एक अपराधी को खदेड़कर दबोचा, जमकर पीटा

महज, जगह खाली कराने की नीयत से पीड़ित परिवार के घर पर बिना कुछ कहे बुलडोजर चलने लगा था। विरोध करने पर मारपीट। फिर पेट्रोल बम का इस्तेमाल और फिर वही आग का खेल जिसमें पिंकी झा जिसकी गर्भ में आठ महीने का बच्चा पल रहा था, उसके भाई संजय झा, गर्भ में पल रहे आठ महीने के बच्चे सिर्फ पांच दिनों के भीतर यानी 15 फरवरी तक मौत की आगोश में सो चुके थे। और, दरभंगा धधक रहा था।

याद कीजिए 27 जुलाई 2011 की शाम जब अपराधियों ने नेहरा स्थित सोनी फ्यूल्स नामक पेट्रोल पंप पर अंधाधुंध फायरिंग कर पेट्रोल पंप के मालिक जयराम चौधरी के भतीजे व नेहरा निवासी अधिवक्ता बलराम चौधरी के इकलौते पुत्र अश्रि्वनी कुमार चौधरी, पेट्रोल पंप के कैशियर दया शंकर राय एवं नोजल मैन कैलाश सदाय की हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| घर के दरवाजे पर बैठी नाबालिग को अगवा कर खेत में सामूहिक दुष्कर्म

स्थानीय अदालत ने साल 2011 में लूटपाट के क्रम में एक पेट्रोल पंप के मालिक सहित तीन लोगों की हत्या के मामले में दोषी करार देते हुए दो लोगों को फांसी और प्रत्येक को 10 हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई थी।

तत्कालीन अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश एसपी पांडेय ने 27 जनवरी 2011 को लूटपाट का विरोध करने पर तीन लोगों की हत्या का दोषी करार देते हुए राहुल यादव और पप्पू बिहारी को फांसी तथा प्रत्येक को 10 हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई थी। एक आरोपी को बरी कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Aurangabad Road Accident| दो बाइक में सीधी टक्कर, महिला समेत 3 की मौत

पांच अपराधियों ने मनीगाछी थाना अंतर्गत नेहरा गांव स्थित सोनी फ्यूल पेट्रोल पंप में लूटपाट के क्रम में गोली मारकर मालिक अश्विनी चौधरी, कर्मचारी कैलाश सदा और दयाशंकर राय की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

सदर थाना क्षेत्र के दरभंगा-मुजफ्फरपुर फोर लेन स्थित दिल्ली मोड़ बस स्टैंड के वर्चस्व में 13 मार्च 2018 को हुई गोलीबारी में तीन लोगों की हत्या भी लोगों के जेहन में है।

फिलहाल, बहेड़ी की ताजा तिहरे हत्याकांड में एसएसपी अवकाश कुमार की तत्परता से पूरे मामले का सच जल्द बाहर आएगा इसकी उम्मीद पूरे जिलेवासियों को है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें