मई,9,2024
spot_img

Darbhanga में अंतरजिला आपराधिक गिरोह के खुलासे पर क्या बोलीं, क्या बताया SP Kamya Mishra ने, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga में अंतरजिला आपराधिक गिरोह के खुलासे पर क्या बोलीं, क्या बताया SP Kamya Mishra, पढ़िए पूरी रिपोर्ट जहां… बेनीपुर अनुमंडलआरक्षी पदाधिकारी आशुतोष कुमार के कुशल निर्देशन में बहेड़ा थाना पुलिस ने अपराध की घटना को अंजाम देने से पूर्व अंतरजिला आपराधिक गिरोह के तीन अपराध कर्मियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है।


Darbhanga News। बेनीपुर में घेराबंदी

बहेड़ा थाना परिसर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए ग्रामीण आरक्षी अधीक्षक काम्या मिश्रा ने बताया कि बेनीपुर बाजार में दो बाइक से चार अपराधी हथियार के साथ इकट्ठा हुए थे और स्थानीय एक व्यवसायी के साथ बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे। जिसकी सूचना मिलते ही अनुमंडलआरक्षी पदाधिकारी के निर्देशन में बहेड़ा थाना पुलिस त्वरित  कार्रवाई करते हुए बेनीपुर में घेराबंदी कर दी और तीन अपराधी को एक बाइक के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो अग्नेयास्त्र, जिंदा कारतूस, मोबाइल एवं चोरी का बाइक बरामद हुआ।


Darbhanga News। अपराधियों का अपराधिक इतिहास खंगाला गया है जिसमें

इस संबंध में बहेड़ा थाना कांड संख्या 124/24 धारा 313, 414 भा द वि एवं 25(1-b) /26 /35 दर्ज कर कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया है। ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अपराधियों का अपराधिक इतिहास खंगाला गया है जिसमें पूर्व से लूट, हत्या, छिनतै सहित अन्य संगीन घटनाओं का अंजाम देने की बात प्रकाश में आई है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Court News| दरभंगा पुलिस के अधिकारियों पर CJM Court में Criminal Case Registered


Darbhanga News। हत्या, लूट समेत बैंक में डकैती सबकुछ

गिरफ्तार अपराधियों में प्रियांशु राज जो मुजफ्फरपुर जिले के कांटी थानाअंतर्गत चकबरतुरवा गांव के निवासी हैं जो पूर्व में कांटी थाना अंतर्गत 8 मई 2022 को एचडीएफसी बैंक कर्मी को गोली मारकर हत्या कर दिया एवं उसकी मोटरसाइकिल छीनकर फरार हो गए। इस संबंध में  कांटी थाना कांड संख्या 296/22 दर्ज है। साथ ही साथ ही चार अन्य गंभीर मामला विभिन्न थाना क्षेत्र में दर्ज है।दूसरे अपराधी रोहित कुमार जो वैशाली जिलान्तर्गत विदुपुर थाना के भैरवपुर निवासी हैं उन्होंने 23 अप्रैल 2022 को स्वर्ण व्यवसाई को गोली मारकर हत्या एवं लूट की घटना को अंजाम दिया था। इसके संबंध में देशरी थाना कांड संख्या 172/22दर्ज है।


Darbhanga News। एक स्थानीय, बाकी अंतरजिला के

जबकि दो अन्य संगीन मामलों में कांड दर्ज है। तीसरे अपराधी राहुल कुमार यादव हैं जो बहेड़ी थाना के कमार पोखर निवासी हैं जो मुख्य रूप से लाइनर की भूमिका में थे इनके विरुद्ध बहेड़ी थाना में दो अलग-अलग मामले आर्म्स एक्ट एवं उत्पाद अधिनियम के तहत दर्ज है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देशी पिस्तौल,एक कट्टा,पांच जिंदा कारतूस,दो मोबाइल एवं एक मोटरसाइकिल जो चोरी का है बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Ghanshyampur News| बरसात बाकी है, अभी से ये गुस्सा...ये हलकानी, ये घुंमतूं जीवन, आगे क्या होगा?


Darbhanga News। व्यावसायिक प्रतिष्ठान का रेकी कर चुके थे सभी अपराधी

ये लोग  घटना को अंजाम देने से पूर्व कई बार उक्त व्यावसायिक प्रतिष्ठान का रेकी कर चुके थे और तीन अप्रैल को घटना को अंजाम देने वाले थे  इससे पूर्व ही ये सभी अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। घटना से पूर्व अपराधियों की गिरफ्तारी से आम लोगों सहित व्यवसाईयों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है । साथ ही उन्होंने इस छापेमारी टीम में शामिल पुलिस बल का मनोबल बढ़ाने के लिए बरीय आरक्षी अधीक्षक से सबों को पुरस्कृत किए जाने की अनुशंसा किए जाने की बात बताई। छापेमारी टीम में बहेड़ा थाना अध्यक्ष चंद्रकांत गौरी, प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक बसंत कुमार, प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक निलेश कुमार ,पुलिस अवर निरीक्षक बी बी एन सिंह, सहायक अवर निरीक्षक श्याम सुंदर सिंह सहित अन्य सशस्त्र पुलिस बल शामिल थे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| गंगवाड़ा के लिए बेटी तो सेलिब्रेटी है, बेटियों के जन्म पर 110 पौध, मिठाई बांटने का रिवाज...मां कल्याणी को आज मिला सौभाग्य

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें