अप्रैल,27,2024
spot_img

दरभंगा के बिरौल, कुशेश्वरस्थान और गौड़ाबौराम में जनप्रतिनिधि करेंगे वोटरों को जागरूक, मिली जवाबदेही

spot_img
spot_img
spot_img
बिरौल देशज टाइम्स डिजिटल डेस्क। अनुमंडल कार्यालय में मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण को लेकर कुशेश्वरस्थान एवं गौड़ाबौड़ाम विधानसभा क्षेत्र के राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ एसडीओ संजीव कुमार कापर एवं डीसीएलआर युनूस अंसारी ने संयुक्त बैठक की। जिसमें मतदाता सूची का प्रारूप प्रकाशन,दावा/आपत्ति दाखिल करने अवधि, विशेष अभियान दिवस, दावा/आपत्ति का निष्पादन तथा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन पर चर्चा की गई।
इस दौरान एसडीओ ने जानकारी देते हुए कहा कि सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों की ओर से विधान सभावार सभी मतदान केंद्र पर अवस्थित बीएलए की नियुक्ति भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा की जानी है। उन्होंने कहा कि राज्य स्तर से बीएलए की नियुक्ति के लिए फार्म-1में जिला स्तरीय प्रतिनिधि को प्राधिकृत किया जाता है, जो अपने हस्ताक्षर से फार्म-2मे बीएलए की नियुक्ति करते हैं।
एसडीओ ने कहा कि एक वर्ष में नये मतदाताओं के लिए चार अहर्ता तिथि 01 जनवरी,01अप्रैल,01 जुलाई एवं 01अक्टूबर का प्रावधान किया गया है।इस पुनरीक्षण अवधि में तथा मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के उपरांत सतत्अधतीकरण अवधि में इन चारों अहर्ता तिथियों को 18 वर्ष पूरा करने वाले योग्य नागरिकों से फार्म-6 प्राप्त किया जा सकेगा।
वहीं अवर निर्वाचन पदाधिकारी अबू परवेज हैदर हैदरी ने जनप्रतिनिधियों से कहा कि अपने अपने विधानसभा क्षेत्र में इसके लिए लोगों को जागरूक करने की अपील की। मौके पर सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे।
यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News| अंटौर गांव...रामचंद्र...इतना टूटा हूं कि छूने से बिखर जाऊंगा...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें