मई,4,2024
spot_img

RJD leader Subhash Yadav | Subhash Yadav ED Raid | राजद की रेत में ED की Raid

spot_img
spot_img
spot_img

RJD leader Subhash Yadav | Subhash Yadav ED Raid | राजद की रेत में ED की Raid जहां, शुक्रवार के बाद आज शनिवार। राजद के नेताओं पर ताबड़तोड़ ईडी और आईटी की रेडबाजी। यहीं हैं लालू यादव की पार्टी आरजेडी के करीबी। पहले एमएलसी विनोद जायसवाल के पटना स्थित आवास पर आयकर विभाग की टीम का छापा। जहां, कोलकाता से आई IT टीम ने शराब फैक्ट्री की जांच मामले में ये कार्रवाई की है। इसमें टैक्स चोरी की बात सामने आ रही है। और अब, राजद नेता सुभाष यादव के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई जारी है।

 Subhash Yadav ED Raid | शराब के आईटी के बाद रेत में घुसी ईडी की टीम

यानि, शराब के बाद रेत माफिया से जुड़े मामले में ईडी की टीम ने आज लालू यादव के करीबी राजद नेता सुभाष यादव के ठिकानों पर छापा मारा है। यह कार्रवाई ईडी की पटना यूनिट कर रही है। कई ठिकानों पर सर्च अभियान चल रही है। जहां नेता सुभाष यादव के ठिकानों पर ईडी का छापा एक नहीं कई जगहों पर एक साथ, जुड़ा है रेत माफिया के मकड़जाल में। पढ़िए पूरी खबर जहां, बिहार में ईडी ने बड़ी कार्रवाई चल रही है।

Subhash Yadav ED Raid | साल 2018 में पटना, दिल्ली और धनबाद में भी हो चुकी है कार्रवाई

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं, दानापुर के बालू माफिया सुभाष यादव। इनके तीस से अधिक ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है।इससे पहले भी सुभाष यादव के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापमेरी की थी। साल 2018 में पटना, दिल्ली और धनबाद में आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की थी। बता दें कि सुभाष यादव ने लोकसभा चुनाव 2019 में झारखंड के चतरा से राजद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था, लेकिन इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News| आग से बौराईं औराई...Serial Cylinder Blast, 24 घर राख, 20 लाख की संपत्ति स्वाहा

Subhash Yadav ED Raid | राजद के एमएलसी विनोज जायसवाल के घर आयकर विभाग

इससे पहले पटना स्थित राजद के एमएलसी विनोज जायसवाल के घर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की थी। कोलकाता से आई टीम ने शराब फैक्ट्री की जांच मामले में ये कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई के तहत यह जानकारी भी सामने आई कि टैक्स की चोरी भी की गई है। बता दें कि इस बीच अब सुभाष यादव के अलग-अलग ठिकानों पर ईडी का रेड जारी है।

Subhash Yadav ED Raid | झारखंड के चतरा से राजद के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं

इससे शुक्रवार को विनोद जायसवाल के ठिकानों पर इनकम टैक्स ने छापा मारा था।राजद सुप्रीमो लालू यादव के करीबी बालू माफिया सुभाष यादव के कई ठिकानों पर ईडी ने दबिश दी है। इनके कई ठिकानों पर छापे मारी हो रही है। इससे पहले भी ईडी रेड कर चुकी है। सुभाष यादव बालू से जुड़ी ब्रॉडसन कंपनी के लंबे समय तक एमडी थे।साथ ही सुभाष यादव राजद नेता हैं। झारखंड के चतरा से राजद के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं।

दानापुर समेत तकरीबन तीस ठिकानों पर ईडी छापेमारी कर रही है। सुभाष यादव पर पार्टी के लिए फंडिंग जुटाने का आरोप लगाता रहा है। सुभाष यादव के साथ बालू का काम करने वाले कई लोग ईडी की ओर से जेल भेजे जा चुके हैं। इसमें विधान पार्षद राधा चरण सेठ का नाम भी शामिल है।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News Today | बेनीबाद पुलिस को बड़ी सफलता, चोरी की गई पिकअप वैन के साथ 2 गिरफ्तार

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें