back to top
16 जून, 2024
spot_img

KK Pathak News| Education Department को भेजनी होगी हर दिन 11वीं के छात्रों की Attendance Register, कटी हजारों शिक्षकों की सैलरी

spot_img
spot_img
spot_img

KK Pathak News| Education Department को भेजनी होगी हर दिन 11वीं के छात्रों की Attendance Register, कटी हजारों शिक्षकों की सैलरी जहां, केके पाठक हार मानते नहीं दिख रहे। लगातार नित्य नई परिभाषा लेकर स्कूली सिस्टम को दुरूस्त करने में लगे हैं।

KK Pathak News|फरमान शिक्षकों के लिए परेशानी बनकर सामने है

इसी का नतीजा है, दिनानुदिन विरोधियों की संख्या बढ़ती जा रही है। खुद, सरकार के लोग खिलाफत में उतर आए हैं। शिक्षक संघ नाराज है ही। शिक्षक परेशान हैं हीं। सुबह छह बजे स्कूल पहुंचने का फरमान शिक्षकों के लिए परेशानी बनकर सामने है। अब नया फरमान आ गया है। साथ ही, शिक्षकों का वेतन काटने का आदेश आया है। इसमें सबसे अधिक दरभंगा के शिक्षक शामिल हैं।

KK Pathak News| ग्यारहवीं में पढ़ रहे छात्रों की हाजिरी बही प्रतिदिन विभाग को भेजना होगा

अब शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने आदेश दिया है, इसमें ग्यारहवीं में पढ़ रहे छात्रों की हाजिरी बही प्रतिदिन विभाग को भेजना होगा। स्कूल में कितने ग्यारहवीं के छात्र उपस्थित हुए इसका हाजिरी बही भेजना होगा।

यह भी पढ़ें:  CM Nitish Kumar Health: सीएम नीतीश की बिगड़ी तबीयत, मेदांता अस्पताल में हुए भर्ती

KK Pathak News| माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी

केके पाठक के निर्देश पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्लास 11वीं में प्रत्येक दिन की हाजिरी भेजें। पत्र में, निर्देश है कि क्लास 11वीं के छात्र-छात्राओं की हर दिन की उपस्थित रिपोर्ट शिक्षा विभाग को मिलनी चाहिए।

KK Pathak News| कटौती की जद में दस माह 27 हजार 22 शिक्षक हैं

वहीं, स्कूलों के निरीक्षण के दौरान बिना पूर्व सूचना के गायब रहने वाले 32828 शिक्षकों के वेतन कट गए हैं। इस कटौती की जद में दस माह 27 हजार 22 शिक्षक हैं, जिनका वेतन काटा गया है। इस वेतन कटौती में सर्वाधिक 3884 शिक्षक दरभंगा जिले के हैं। दूसरे पर नालंदा है। यहां के तीन हजार शिक्षक जद में हैं। सबसे कम शिवहर जिले के 57 शिक्षकों के वेतन कटे हैं।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| मधुबनी Headquarter Kotwali Chowk पर दिन-दहाड़ Sitamarhi शिक्षक की निर्मम हत्या, चाकू से गोद कर कत्ल
--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें