मई,10,2024
spot_img

Rajasthan News | राजस्थान में Bihar के एक ही परिवार के पांच लोग जिंदा जले

spot_img
spot_img
spot_img

Rajasthan News | राजस्थान में Bihar के एक ही परिवार के पांच लोग जिंदा जल गए हैं। बिहार के एक परिवार की राजस्थान में जलने से जिंदा मौत के बाद कोहराम मचा है, जहां जयपुर में एक ही परिवार के पांच लोग आग में जिंदा जल गए हैं। नींद में सभी कंकाल बन गए। इस हादसे में पांच लोगों की मौत में पति-पत्नी और तीन बच्चें शामिल हैं। फिलहाल यह आग कैसे लगी इसकी जानकारी निकल कर सामने नहीं आयी है।

Rajasthan News | जयपुर के विश्वकर्मा थाना क्षेत्र अंतर्गत जैसल्या गांव में

पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। जहां, जयपुर के विश्वकर्मा थाना क्षेत्र अंतर्गत जैसल्या गांव में एक मकान में आग लग गयी। इसमें बिहार से आकर मजदूरी करने वाला एक परिवार रहता था। इस घटना में उसका पूरा परिवार आग की चपेट में आ गया, इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है।

Rajasthan News | घरेलू गैस लीकेज की आशंका है

फिलहाल मृतकों के बारे में अधिक से अधिक जानकारी जुटाई जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि यह परिवार बिहार के किस इलाके का रहने वाला था। यानि घरेलू गैस लीकेज होने के आग गई और पांचों लोग नींद में जिंदा जलकर कंकाल बन गए।

यह भी पढ़ें:  Bihar Politics| Controversy | अब Lalan Singh लपेटे में, JDU MLA Gopal Mandal ने कहा, अनंत सिंह अलबल बकता है, कोई बर्दाश्त करेगा

Rajasthan News | परिवार में तीन बच्चे भी थे, जिनकी उम्र तीन साल से लेकर सात साल के बीच में थी

परिवार में तीन बच्चे भी थे, जिनकी उम्र तीन साल से लेकर सात साल के बीच में थी। माता पिता की भी जान चली गई। पूरा हादसा सिलेंडर का पाइप लीक होने के बाद लगी आग के कारण होना सामने आ रहा है। जयपुर की विश्वकर्मा थाना पुलिस मौके पर है। जिला कलक्टर, डीसीपी, फोरेसिंक टीम समेत पुलिस और प्रशासन के अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

Rajasthan News | एसपी अमित बुडानिया ने बताया

एसपी अमित बुडानिया ने बताया कि विश्वकर्मा के जेसल्या गांव में यह हादसा हुआ है। राजेश यादव, उसकी पत्नी रूबी, बेटा दिलखुश, बेटी इशु और खुशी की मौत हो गई। प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि आज सवेरे नाश्ता बनाने के दौरान गैस की पाइप लीकेज हुई और उसके बाद पूरे कमरे में आग लग गई। पिता ने बच्चों और पत्नी को बचाने की कोशिश की। वह मदद के लिए चीखता – चिल्लता बाहर भी दौड़ा, लेकिन उसकी मदद कोई नहीं कर सका। जब तक दमकल पहुंची, तब तक पांचों की मौत हो चुकी थी।

Rajasthan News | बिहार से काम करने जयपुर आया था परिवार

राजेश यादव बिहार के मोतीहारी इलाके का रहने वाला था। काफी समय से जयपुर में ही रहकर एक फैक्ट्री में काम कर रहा था। जिस घर में रह रहा था वह घर पिछले दिनों सुरेश शर्मा नाम के मकान मालिक से किराये पर लिया गया था।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें