अप्रैल,28,2024
spot_img

Covid In Bihar | बिहार में फिर Corona की एंट्री, एक साथ मिले 6 मरीज, हॉट स्पॉट से हड़कंप

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार में फिर कोरोना की एंट्री हो गई है। वह भी एक साथ मारकता के साथ। लगातार बिहार का हॉट स्पॉट बनता गया फिर सबसे पहले कोरोना की चपेट में आया है जहां फिर से एकबार गया कोरोना का हॉट स्पॉट बनता जा रहा है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। गया में छह नए संक्रमित (6 Corona patients found together in Bihar) मरीज मिला है। इससे हड़कंप मचा है।

Covid In Bihar | 24 घंटे के दौरान मिले छह नए कोरोना पॉजिटिव

जिले में बीते 24 घंटे के दौरान छह नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। जिले में नए मरीजों की कुल संख्या 36 हो गई है जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 14 है। 6 नए संक्रमितों में पांच डोभी के रहने वाले हैं जबकि एक मानपुर का निवासी है।

Covid In Bihar | जांच की बढ़ी रफ्तार, पहुंंचा पांच से छह सौ तक

एहतियात के तौर पर जांच को बढ़ा दिया गया है। पहले एक से डेढ़ सौ जांच हो रही थी, जिसे बढ़ाकर पांच से छह सौ तक कर दिया गया है। सिविल सर्जन के मुताबिक, जो 6 नए मरीज मिले हैं उनमें कोई गंभीर नहीं हैं। सभी को घर में ही आइसोलेट किया गया है, फिलहाल एक भी संक्रमित अस्पताल में भर्ती नहीं है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News|Jhanjharpur News| झंझारपुर में हादसों का दिन शनिवार..स्कार्पियो-ऑटो में टक्कर...बिजली पोल से टकराई बाइक

Covid In Bihar | पटना के IGIMS में 30 से अधिक सैंपलों की जांच

उधर, बिहार में अब तक मिले कोरोना संक्रमित मरीजों के सैंपलों की जीनोम सिक्वेंसिंग शुरू कर दिया गया है। पटना के IGIMS में 30 से अधिक सैंपलों की जांच शुरू कर दी गयी है। संभावना है कि 10 दिनों में इनके परिणाम सामने आ जाएंगे, जिससे यह पता लग सकेगा कि बिहार में जो संक्रमित मरीज मिले हैं उनमें वायरस का कौन सा वेरियंट है।

Covid In Bihar | एक्टिव मरीजों की संख्या 14 है

जिले में नए मरीजों की कुल संख्या 36 हो गई है, जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 14 है। 6 नए संक्रमितों में पांच डोभी के रहने वाले हैं जबकि एक मानपुर का निवासी है। जिलों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ते देख स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jhanjharpur News | बहन की बिदाग़री में भाई की कुचलकर मौत...बहन कार में, पीछे बाइक पर था भाई, वाहन ने कुचला...,आंसू कहां थमने वाली...

Covid In Bihar | सभी को घर में ही किया गया आइसोलेट

जिलों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ते देख स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है। एहतियात के तौर पर जांच को बढ़ा दिया गया है। पहले एक से डेढ़ सौ जांच हो रही थी जिसे बढ़ाकर पांच से छह सौ तक कर दिया गया है। सिविल सर्जन ने बताया कि जो 6 नए मरीज मिले हैं उनमें कोई गंभीर नहीं हैं। सभी को घर में ही आइसोलेट किया गया है, फिलहाल एक भी संक्रमित अस्पताल में भर्ती नहीं है।

यह भी पढ़ें:  Bihar Education Department News | स्कूल निरीक्षकों के वेतन पर लगी रोक

Covid In Bihar | वायरस का कौन सा वेरियंट है, इसकी चल रही पड़ताल

बिहार में अब तक मिले कोरोना संक्रमित मरीजों के सैंपलों की जीनोम सिक्वेंसिंग शुरू कर दिया गया है। पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में 30 से अधिक सैंपलों की जांच शुरू कर दी गयी है। संभावना है कि 10 दिनों में इनके परिणाम सामने आ जाएंगे, जिससे यह पता लग सकेगा कि बिहार में जो संक्रमित मरीज मिले हैं उनमें वायरस का कौन सा वेरियंट है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें