मई,16,2024
spot_img

Bihar Durga Puja News: मातारानी की दर्शन के लिए ई-फॉर्म में टीकाकरण प्रमाण- पत्र दिखाना होगा

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार के किशनगंज जिले में दुर्गा पूजा के आयोजन समितियों (Matarani ke darshan ke lia e-form mai) को जिला पुलिस कप्तान कुमार आशीष ने निर्देश जारी किया है। एसपी ने कहा कि मातारानी की दर्शन के लिए इच्छुक श्रद्धालुओं को ई-फॉर्म में टीकाकरण प्रमाण- पत्र दिखाना होगा।

 

ये है नियम जिसे करना होगा हर हाल में पालन

दुर्गा पूजा पंडाल में प्रवेश की संख्या दस से पंद्रह से अधिक नही होनी चाहिए, आपस की दूरी छह फीट होनी चाहिए, मास्क लगाना अनिवार्य है।

पंडाल में नो मास्क नो एंट्री बोर्ड लगाए,पूजा समिति के सभी सदस्यों, आयोजकों और कार्यकर्ताओं ने टीकाकरण की कम से कम पहली खुराक ली होगी और इस आशय का एक प्रमाण साथ रखा होगा।

उन्होंने कहा समिति वाले श्रद्धालुओं आनलाइन दशर्न के जागरूक करना चाहिए और पूजा समिति को केबल नेटवर्क/वेबसाइट/फेसबुक पेज आदि के माध्यम से आरती और अन्य महत्वपूर्ण अनुष्ठानों की लाइव स्ट्रीमिंग की व्यवस्था करनी चाहिए।Bihar Durga Puja News: मातारानी की दर्शन के लिए ई-फॉर्म में टीकाकरण प्रमाण- पत्र दिखाना होगा

विसर्जन जुलूस में भाग लेने वाले व्यक्तियों की अधिकतम अनुमेय संख्या का उल्लेख लाइसेंस में किया जा सकता है। पूजा समिति को जुलूस से पहले इन व्यक्तियों की सूची उनके आईडी प्रूफ और टीकाकरण की स्थिति के साथ प्रस्तुत करने के लिए कहा जा सकता है जिसकी तैयारी रखें।ध्वनि प्रदुषण को बढ़ावा न मिले इसीलिए डीजे साउंड बजाने पर प्रतिबंध है।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार के कोविड-19 अनलॉक आदेश के अनुसार धार्मिक और सांस्कृतिक गतिविधियों की अनुमति दी गई है, जिसमें कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए उचित प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया गया है।इस वर्ष नव रात्रा 07, अक्टूबर से 15 अक्टूबर 2021 तक मनायी जाएगी लेकिन बंगाली रिरिवाज में यहा ज्यादात्तर पुजा पंडाल में विभिन्न जगहों पर षष्ठी को क्लश स्थापन एवं प्रतिमा अधिष्ठापित की जाएगी।

इस अवसर पर लोगों का बड़ी संख्या मंदिरों में पूजा-अर्चना हेतु आना-जाना होगा। इस हेतु पर्व के अवसर पर पुलिस मुख्यालय द्वारा वर्तमान में कोरोना महामारी के आलोक में विभिन्न दिशा-निर्देश दिए गए हैं ।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें