मई,2,2024
spot_img

बेनीपट्‌टी के गंगजली तालाब से जल भर दक्षणेश्वर नाथ महादेव पर जलाभिषेक की तैयारी के साथ महाशिवरात्रि पर दिखेगी विशेष सजावट, तैयारी ते

spot_img
spot_img
spot_img

मधुबनी। जिले के बेनीपट्टी अनुमंडल क्षेत्र के सीमावर्ती क्षेत्र मधवापुर प्रखण्ड के उत्तरा पंचायत में स्थित बाबा दक्षणेश्वर नाथ महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि के अवसर पर तैयारियां जोड़ों पर है जानकारी के मुताबिक यह मंदिर राजा दक्ष के द्वारा सतयुग में स्थापित किया गया है,यह मंदिर पूर्वजों के जमाना का है,इस मंदिर की पूरी कहानी अभी तक किसी भी बुजुर्गों को पता नही है, इस मंदिर के सटे दक्षिण गंगजली तालाब है जिन से जल भर कर भक्तजन बाबा दक्षणेश्वर नाथ को जल चढ़ाते है,वर्ष में दो बार बड़े ही धूमधाम के साथ मेला का आयोजन किया जाता है।

यहां मेला के अवसर पर समाज के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, जिसमे माघ महीने में नरक निवारण चतुर्दशी और फाल्गुन महीना में महाशिवरात्रि व्रत के अवसर पर धूमधाम से मेला का आयोजन किया जाता है, जिसमे प्रखण्ड क्षेत्र के विभिन्न गाँवो जैसे बासुकी बिहारी, बलबा,साहरघाट, मुखियापट्टी,बसबरिया,पिहवारा, सोबरौली,अवारी,तैरया,लोमा,पहिपुरा, सलेमपुर समेत सभी गाँवो केबेनीपट्‌टी के गंगजली तालाब से जल भर दक्षणेश्वर नाथ महादेव पर जलाभिषेक की तैयारी के साथ महाशिवरात्रि पर दिखेगी विशेष सजावट, तैयारी ते श्रद्धालुओं बाबा दक्षणेश्वर नाथ महादेव की दर्शन करने के लिए आते है, जिसमे श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रहता है,मंदिर के पुजारी शम्भू गिरी ने बताया कि बाबा दक्षणेश्वर नाथ पर जल चढ़ाने से दुःख कष्ट समाप्त होते है और श्रद्धालुओं को मनवांछित फल मिलते है!

हर साल की तरह इस साल भी महाशिवरात्रि के अवसर पर मंदिरों का साफ सफाई की तैयारियां जोरों पर है,लेकिन इस साल कुछ अलग अंदाज में तैयारियां देखने को मिल रही है, वहाँ उपस्थित लोगों ने बताया कि इस साल महाशिवरात्रि के अवसर पर युवा समाजसेवी सहबेनीपट्‌टी के गंगजली तालाब से जल भर दक्षणेश्वर नाथ महादेव पर जलाभिषेक की तैयारी के साथ महाशिवरात्रि पर दिखेगी विशेष सजावट, तैयारी ते मधवापुर प्रखण्ड के क्षेत्र संख्या 4 के भावी जिला पार्षद उम्मीदवार मनीष कुमार झा के द्वारा मंदिरों को रंग रोहन कराकर मंदिर की आकर्षक रूप दिया गया है,एवं महाशिवरात्रि के अवसर पर मनीष कुमार झा के सौजन्य से एकदिवसीय कार्यक्रम का आयोजन रखा गया जिसमें बाल व्यास ओमप्रकाश शास्त्री जी महाराज के द्वारा दक्षणेश्वरनाथ महादेश मंदिर परिसर में शिव पार्वती विवाह का आयोजन रखा गया है!बेनीपट्‌टी के गंगजली तालाब से जल भर दक्षणेश्वर नाथ महादेव पर जलाभिषेक की तैयारी के साथ महाशिवरात्रि पर दिखेगी विशेष सजावट, तैयारी ते

यह भी पढ़ें:  Bihar News| घर के दरवाजे पर बैठी नाबालिग को अगवा कर खेत में सामूहिक दुष्कर्म

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें