मई,3,2024
spot_img

जटही-पिपरौन बॉर्डर पुल का अप्रोच पानी में बहा, टूटा भारत-नेपाल का संपर्क,कई गांवों में घुसा पानी

spot_img
spot_img
spot_img

हरलाखी, देशज टाइम्स मधुबनी ब्यूरो। भारत-नेपाल सीमा के आवागमन का मुख्य मार्ग जटही-पिपरौन बॉर्डर के पुल का अप्रोच मार्ग बहने से दोनों देशों का संपर्क टूट गया है। फिलहाल कोरोना माहमारी को लेकर दोनों देशों की ओर से बॉर्डर को सील कर दिया गया है।

 

लेकिन कस्टम सामानों के लिए वाहनों का आवागमन जारी था। (jathi pipron border pool ka aproch) पुल के अप्रोच मार्ग बहने से नेपाल से कस्टम का भी संपर्क टूट चुका है। किसी भी तरह के वाहनों के आने जाने की कोई गुंजाइश नहीं है।

 

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Sitamarhi News | डकैतों का नया नुस्खा...मुझको पानी पिला दीजिए...डॉक्टर दंपती के हाथ-पैर बांध अहले सुबह 5 लाख की डकैती

बहरहाल जब दोनों देशों के बीच आवागमन चालू भी होगा तो पुल (jathi pipron border pool ka aproch) का मार्ग प्रशस्त करने में महीनों लग जाएंगे। दरसअल वर्षों बाद भारी मशक्कत करने के बाद पुल के अप्रोच मार्ग से संपर्क हो पाया था।

 

कई महीनों तक पुल से मुख्य मार्ग को जोड़ा गया था। भारी वर्षा के कारण नेपाल से बाढ़ का पानी आस पास के (jathi pipron border pool ka aproch) दर्जनों गांवों में प्रवेश कर गया है। उमगांव, पिपरौन, गंगौर, हरिने, महादेवपट्टी, नहरनियां इत्यादि गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है, जिससे लोगों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। सभी गांवों के सड़कों पर वर्षा का पानी जमा हो गया है।

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Bisfi News| Gas Cylinder Blast में बच्ची की जिंदा मौत, घर खाक, कई लोग झुलसे, विरोध में अग्निशमक वाहन में तोड़फोड़

सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे (jathi pipron border pool ka aproch) होने से करीब 3 फुट पानी जमा हो गया है। उमगांव- साहरघाट एनएच सड़क पर पूरी तरह आवागमन ठप हो चुका है। सड़क पर कीचड़युक्त मिट्टी होने से लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

ठेकेदार की ओर से सड़क पर जैसे तैसे मिट्टी डालकर निर्माण कार्य (jathi pipron border pool ka aproch) छोड़ दिया है। उमगांव, दुर्गापट्टी, पिपरौन व फुलहर में सड़क पर काफी दूरी में कीचड़ जमा हो गया है, जिससे पैदल राहगीरों के अलावा बाइक सवार व वाहन चालकों के गाड़ी चलाना मुश्किल हो गया है।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Bhojpur News| रेत माफिया के वर्चस्व का Bloody Game, कई राउंड फायरिंग, दो Laborers killed

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें