back to top
20 सितम्बर, 2024

Madhubani News:देखें Video | अपने ही सरकार के खिलाफ धरना पर बैठे BJP MLA Haribhushan Thakur Bachol, कहा, नहीं होने देंगे बिस्फी विद्यालय का निर्माण,देखें Video |

spot_img
spot_img
spot_img

Madhubani News: अपने ही सरकार के खिलाफ धरना पर बैठे BJP MLA Haribhushan Thakur Bachol, कहा, नहीं होने देंगे बिस्फी विद्यालय का निर्माण। देखें Video |

जहां, मधुबनी के बिस्फी प्रखंड क्षेत्र के उसौथू गांव (BJP MLA Haribhushan Thakur Bachol sits on strike to stop construction of school in Madhubani) में स्थानीय भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचोल अपने ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं। पिछले दिनों 17 सितंबर को स्थानीय प्रषासन ने वक्क बोर्ड की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया था।

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय लगभग 60 करोड़ की राशि से

क्योंकि उक्त जमीन पर अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय लगभग 60 करोड़ की राशि से निर्माण होना है। जिसकी मंजूरी बिहार सरकार की ओर से दी गयी है। जिसके निर्माण लेकर अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के सहायक निदेशक ने मधुबनी के जिलाधिकारी को दिशा निर्देश दिया था।

जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के खिलाफ एक पक्ष के साथ

इसके आधार पर जिलाधिकारी ने बिस्फी अंचल प्रशासन को पांच एकड़ जमीन में स्थानीय लोगों की ओर से अतिक्रमित जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने आदेश दिया था। ताकि उक्त जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराकर अल्पसंख्यक कल्याण विभाग विभाग को सौप दिया जाए। परंतु स्थानीय विधायक श्री बचोल उक्त जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के खिलाफ शुक्रवार को एक विशेष पक्ष के स्थानीय लोगों के साथ अपने ही सरकार के विरोध धरने पर बैठ गए हैं।

जमीन का रसीद यहां के लोगों के नाम कटा हुआ है।

विधायक श्री बचोल को कहना है कि उक्त जमीन का रसीद यहां के लोगों के नाम कटा हुआ है। विधायक श्री बचोल ने कहा कि तीन दिन पहले भी इस पर तत्काल रोक लगाने की मांग किया गया था। उन्होने कहा कि यहह जमीन गरीब किसानों की है। उन्होने अपने ही सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि केंद्रीय विद्यालय निर्माण के लिए सरकार को जमीन नहीं मिलती है। परंतू वक्क बोर्ड के लिए मिल जाती है। उन्होंने कहा कि यह जमीन वक्क बोर्ड की है या बिहार सरकार की है, या फिर भारत सरकार की है। इसकी लिए जमीन की पहले जांच होनी चाहिए।

यह गरीब किसान को दिए गए पर्चे के क्षेत्र में बनाकर

उन्होने कहा कि यह छात्रावास अल्पसंख्यक क्षेत्र में बनना चाहिए। जैसे औंसी, दामला, दुर्जोलिया,परसौनी जगह पर निर्माण होना चाहिए, जहां मुस्लिम समुदाय के छात्र-छात्रा पढ़ सके। परंतु यह गरीब किसान को दिए गए पर्चे के क्षेत्र में बनाकर सरकार और प्रशासन गलत काम कर रही है। उन्होंने कहा कि यहां के किसानों को सरकार के द्वारा पर्चा मिला हुआ है। किसान बड़ी मेहनत और काफी खर्च करके फसल उपजाया था। लेकिन प्रशासन ने अतिक्रमण के नाम पर किसानों के फसल को बर्बाद कर रौद दिया।

किसानों को फसल क्षति मुआवजा देने की मांग

उन्होंने सभी किसानों को फसल क्षति मुआवजा देने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि सरकार गरीबों को उजार देने का काम कर रही है। विधायक श्री बचोल ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह अल्पसंख्यक छात्रावास कुछ नेताओं के द्वारा राशि देखकर इस क्षेत्र निर्माण कराया जा रहा है। विधायक ने पांच एकड़ जमीन में अल्पसंख्यक छात्रावास निर्माण को रोक लगाने की मांग किया है। उन्होने कहा कि जबतक इसका निदान नहीं होगा, तबतक धरना पर बैठे रहेंगे। उन्होने कहा कि विभागीय मंत्री एवं उपमुख्यमंत्री से बात हुई है, इस मामले का निदान नहीं हुआ, तो न्यायालय का शरण लेंगे।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -