अप्रैल,27,2024
spot_img

Bihar Education Department News | अब सरकारी स्कूलों में होली के दिन नहीं होगा ये काम….खेलेंगे स्कूली बच्चे भी होली…नहीं होगा एग्जाम, मगर?

spot_img
spot_img
spot_img

 Bihar Education Department News | अब सरकारी स्कूलों में होली के दिन नहीं होगा ये काम….खेलेंगे स्कूली बच्चे भी होली…नहीं होगा एग्जाम। बड़ा फैसला आ गया है जहां बिहार में 25 मार्च को होली के दिन अब बच्चों की परीक्षा नहीं होगी। मगर, शिक्षकों का आना जारी रहेगा। यह मामला फंसा है। शिक्षक अपनी बात रख रहे, लेकिन उन्हें इस दिन आना होगा स्कूल…जहां

Bihar Education Department News | वर्ग 1 से 4 एवं 6-7 का वार्षिक परीक्षा का आयोजन करने का फैसला किया था

इससे पहले बिहार शिक्षा विभाग ने पचीस मार्च यानि होली के दिन ही राज्य के सभी सरकारी विद्यालयों में वर्ग 1 से 4 एवं 6-7 का वार्षिक परीक्षा का आयोजन करने का फैसला किया था। इसका चहुंओर विरोध हुआ। शिक्षक संघ की ओर से इस पर विरोध जताया गया।

Bihar Education Department News | पत्र बिहार राज्य परियोजना परिषद की ओर से जारी किया गया है

वहीं इसको लेकर अब एक पत्र बिहार राज्य परियोजना परिषद की ओर से जारी किया गया है। इसमें अब 25 को होने वाले गणित और पर्यावरण और सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा अब 30 मार्च को आयोजित की जाएगी। हालांकि शिक्षकों के लिए इस दिन विद्यालय खुले रहेंगे।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jayanagar News| प्रेम अगन में विघ्न...प्रेमी निकला धोखेबाज...गर्भवती किया, छोड़ा, Punjab में FIR...@फिर Zero FIR अब Jaynagar Police के पास

Bihar Education Department News | मगर इनकी भी सुनो

माध्यमिक शिक्षक के महासचिव और पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने शिक्षा मंत्री को पत्र भी लिखा था। उन्होंने पत्र में लिखा था कि 24 मार्च को होलिका दहन है।  25 एवं 26 मार्च को होली है। जबकि निदेशक माध्यमिक शिक्षा की ओर से 26 एवं 27 मार्च को होली की छुट्टी घोषित है।

ऐसे में, होलिका दहन और होली पर्व के बीच 25 मार्च को विद्यालय खुला रखना बिल्कुल अव्यावहारिक प्रतीत होता है।

इस दिन भी यानि 25 मार्च को अवकाश घोषित करने की कृपा करना चाहेंगे, ताकि बच्चे और शिक्षक अपने कार्य का निर्वहन जबाबदेही पूर्वक निभा सकें। मगर, शिक्षकों की बात सुनी जाएगी तब ना…?

यह भी पढ़ें:  Bihar News |Rohtas News| घर की चूल्हे की आग से 4 लोग जिंदा मरे, तीन बच्चियों समेत महिला की निकली आग से लाश

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें