अप्रैल,27,2024
spot_img

#CyberCrime PM के नाम पर लोगों को ठगने वाला शख्स गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की टीम ने पटना से दबोचा

spot_img
spot_img
spot_img

पटना. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की शिकायत पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की साइबर सेल की टीम ने पटना सिटी के दीदारगंज थाना क्षेत्र के ज्ञान चक मोहल्ले में छापेमारी कर प्रधानमंत्री शिशु विकास योजना के तहत फर्जी पॉलिसी (Fake Policy) बेचने वाले जालसाज सुरेंद्र कुमार यादव को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल की टीम कोर्ट से आरोपी का ट्रांजिट रिमांड लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गई है. बताया जाता है कि गिरफ्तार आरोपी प्रधानमंत्री के नाम पर लोगों के बीच फर्जी हेल्थ पॉलिसी बेचता था.

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Darbhanga Court News | नाबालिग से Torture में लोहा सिंह लालदेव की कटेगी 1 साल जेल में, POCSO Special Judge Protima Parihar का कड़ा फैसला

लोगों से हेल्थ पॉलिसी के नाम पर लेता था 199 रुपए

सुरेंद्र यादव ने एक फर्जी वेबसाइट भी बना रखी थी, जिसमें वह प्रधानमंत्री की तस्वीर लगा कर प्रधानमंत्री शिशु विकास योजना के तहत हेल्थ पॉलिसी के नाम पर लोगों से 199 रुपए वसूलता था और मैच्योरिटी की अवधि पूरी होने पर लोगों को दो से तीन लाख रुपए मिलने का भी लालच देता था. दिल्ली साइबर सेल के अधिकारी सब इंस्पेक्टर मनजीत सिंह ने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की इस संबंध में एक मेल दिल्ली साइबर सेल को प्राप्त हुई थी जिसमें इस फर्जीवाड़े की चर्चा की गई थी. उन्होंने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की शिकायत पर दिल्ली साइबर सेल की टीम ने ई-मेल के आधार पर आरोपी का लोकेशन लिया.

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Alinagar News| मौत बुला लाई...Mumbai से शनिवार सुबह पहुंचे घर, ताला खोला, अंदर गए...लगी करंट...मौत

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें