मई,3,2024
spot_img

तेजस्वी का केंद्र पर तीखा बाउंसर, अग्निपथ संविदा नहीं, शिक्षित युवाओं के लिए सेना में NAREGA स्कीम

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार में केंद्र सरकार की ओर से लाई गई अग्निपथ योजना पर राज्य के कई जगहों पर भारी विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इसपर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, अग्निपथ संविदा नहीं बल्कि शिक्षित युवाओं के लिए सेना में एक तरह से नरेगा स्कीम लागू की गई है।

नेता तेजस्वी यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि 2022 तक 80 करोड़ को नौकरी-रोजगार देने का इनका “संकल्प” था। अब वर्षों बाद अग्निपथ संविदा नहीं बल्कि शिक्षित युवाओं के लिए सेना में एक तरह से नरेगा स्कीम लागू की गई है। इनके वादों,जुमलों और इरादों को तो छोड़िए, जब प्रचंड बहुमत की सरकार के “संकल्प” का यह हश्र है तो बाकी का क्या?’ पढ़िए पूरी खबर

बिहार में सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के विरोध में चल रहे आंदोलन के बीच बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने केंद्र

यह भी पढ़ें:  Supreme Court News| आया Women Empowerment पर Supreme फैसला, Bar Association में अब महिलाओं को मिलेगा एक तिहाई आरक्षण
तेजस्वी का केंद्र पर तीखा बाउंसर, अग्निपथ संविदा नहीं, शिक्षित युवाओं के लिए सेना में मनरेगा स्कीम
तेजस्वी का केंद्र पर तीखा बाउंसर, अग्निपथ संविदा नहीं, शिक्षित युवाओं के लिए सेना में मनरेगा स्कीम

सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि अग्निपथ संविदा नहीं बल्कि शिक्षित युवाओं के लिए सेना में एक तरह से नरेगा स्कीम लागू की गई है।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने गुरुवार को ट्विटर पर लिखा है, ‘2022 तक 80 करोड़ को नौकरी-रोजगार देने का इनका “संकल्प” था। अब वर्षों बाद अग्निपथ संविदा नहीं बल्कि शिक्षित युवाओं के लिए सेना में एक तरह से नरेगा स्कीम लागू की गई है। इनके वादों, जुमलों और इरादों को तो छोड़िए, जब प्रचंड बहुमत की सरकार के “संकल्प” का यह हश्र है तो बाकी का क्या?’

जानकारी के अनुसार, केंद्र सरकार ने 2022 तक 80 करोड़ को नौकरी-रोजगार देने का वादा किया था। इस संबंध में तेजस्वी ने पेपर की एक पुरानी कटिंग अपने ट्विटर पर शेयर की है, जिसमें लिखा है, 2022 तक 80 करोड़ को नौकरी-रोजगार देना हमारा सपना है और ये हमारा संकल्प भी है। ये बातें कोई और नहीं बल्कि खुद केंद्र सरकार नरेंद्र मोदी ने कही थी। अब इसको लेकर तेजस्वी यादव ने मोदी पर इतनी नौकरियां देने में झूठ बोलने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News में Big Breaking है Kusheshwarsthan से...महादेव मठ गांव जलकर खाक...तगच्छा की ओर लहकी आग

उन्‍होंने कहा कि शिक्ष‍ित युवाओं के लिए एक तरह से नरेगा (NAREGA) स्‍कीम लागू की गई है। इससे पहले भी तेजस्‍वी ने ट्वीट कर अग्निपथ योजना पर करारा हमला किया है। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष ने ट्वीट कर कहा था कि ठीकेदारी प्रथा के तहत संविधान प्रदत्‍त आरक्षण को समाप्‍त किया जा रहा है।

तेजस्‍वी ने अग्निपथ योजना के बहाने भाजपा और संघ के लोगों को सरकारी खर्चे पर ट्रेनिंग दिलाने की बात कही थी। उन्‍होंने चिंता जताई थी कि हथियार चलाने का प्रशिक्षण प्राप्‍त कर कम अवधि की अस्‍थायी सेवा की बड़ी आबादी 22 वर्ष में बेरोजगार हो जाएगी। इससे देश की कानून व्‍यवस्‍था की समस्‍या उत्‍पन्‍न होगी। तेजस्‍वी ने अन्‍य ट्वीट में भी केंद्र सरकार पर हमला बोला था।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Bhojpur News| रेत माफिया के वर्चस्व का Bloody Game, कई राउंड फायरिंग, दो Laborers killed

इससे पूर्व नरेंद्र मोदी सरकार ने 2022 तक 80 करोड़ युवाओं को नौकरी व रोजगार देने का वादा किया था। जिसकी

तेजस्वी का केंद्र पर तीखा बाउंसर, अग्निपथ संविदा नहीं, शिक्षित युवाओं के लिए सेना में मनरेगा स्कीम
तेजस्वी का केंद्र पर तीखा बाउंसर, अग्निपथ संविदा नहीं, शिक्षित युवाओं के लिए सेना में मनरेगा स्कीम

पुरानी पेपर कटिंग तेजस्वी यादव ने दिखाई जिसमें यह साफ तौर पर लिखा था कि 2022 तक 80 करोड़ युवाओं को नौकरी रोजगार देना हमारा सपना है और यह हमारा संकल्प भी है। यह बात केंद्र सरकार द्वारा कही गई थी इसी को आधार बनाते हुए तेजस्वी यादव ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें