back to top
7 अक्टूबर, 2024

बिहार में हथियारों की खेप लेकर पश्चिम बंगाल जा रहे थे चार तस्कर गिरफ्तार, 6 ऑटोमैटिक पिस्टल, 3 लोडेड मैगजीन और 75 कारतूस बरामद

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार से इस वक्त की बड़ी खबर पूर्णिया से आ रही है। यहां मेड इन मुंगेर हथियारों की देशभर में तस्करी करने वाले गिरोह के चार शातिर तस्करों को पूर्णिया पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

 

तस्कर हथियारों की खेप लेकर एक लग्जरी कार से बंगाल जा रहे थे

गिरफ्तारी के बाद पुलिस इस खतरनाक धंधे के पूरे रैकेट को खंगालने में लगी है। पूर्णिया के एसपी दयाशंकर ने बताया है कि गिरफ्तार हथियार तस्करों का नेटवर्क बंगाल, यूपी समेत राज्य के कई जिलों में फैला हुआ है। तस्कर हथियारों की खेप लेकर एक लग्जरी कार से बंगाल की ओर जा रहे थे। इनके पास से 6 ऑटोमैटिक, पिस्टल, 3-लोडेड मैगजीन और 75 कारतूस बरामद किए गए हैं।

पकड़े गए हथियार तस्कर मुंगेर के साजिद आलम उर्फ सोनू, मोहम्मद चुन्नू, मोहम्मद मुसद्दीक और मोहम्मद शाहनवाज आलम है। ये बंगाल से लेकर उत्तर प्रदेश तक चलने वाले हथियार कारोबार के  सिंडिकेट में शामिल है। ये सभी मुंगेर के रहने वाले हैं और हथियार के साथ पहले भी पकड़े जाने पर जेल जा चुके हैं। इनकी गिरफ्तारी पूर्णिया जीरो माइल से हुई है।

पूर्णिया पुलिस की बड़ी कार्रवाई

गुप्त सूचना मिली थी कि मुंगेर से हथियार की एक खेप निकली है जो पूर्णिया के रास्ते बंगाल ले जाई जा रही है। इसी सूचना पर प्रशिक्षु डीएसपी आनंद मोहन के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।

टीम ने कार्रवाई करते हुए यह कामयाबी हासिल की है। पुलिस मुख्यालय पटना पूर्णिया  से गिरफ्तार हथियार तस्करों से मिली जानकारी के आधार पर करवाई कर रहा है। दूसरे राज्यों में इस गिरोह के नेटवर्क को खंगाला जा रहा है। पता चला है कि यह गिरोह बड़े हथियार का भी धंधा करता है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -