मई,10,2024
spot_img

बिहार के समस्तीपुर में निगरानी ने ASI उमेश सिंह को 30 हजार घूस लेते रंगे हाथों दबोचा, गाड़ियों पर बारात जाने का स्टीकर चिपकाकर पहुंची थी टीम

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार में समस्तीपुर जिले के सराय रंजन थाने का एएसआई उमेश सिंह पटना से आई निगरानी विभाग की टीम के हत्थे चढ़ गया। टीम ने एएसआई को ने 30 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उसने पकड़े गए स्कॉर्पियो को छोड़ने के मामले में जमादार ने 30 हजार रुपए की मांग की थी।

निगरानी टीम ने बताया कि उमेश सिंह ने थाना में जब्त एक स्कार्पियो गाड़ी छोड़ने के एवज में मथुरापुर के रहने वाले वाहन मालिक वसीम से 30 हजार रुपये रिश्वत मांगी थी। इस पर उक्त वाहन मालिक ने निगरानी में शिकायत की थी।

30 हजार रुपए पर डील तय हुई थी। इसकी गुप्त जानकारी निगरानी को दे दी गई थी। निगरानी ने शुरुआती जांच में मामले को सही पाते हुये अपना जाल बिछाया, जिसमें आरोपी जमादार फंस गया।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Bihar Repolling News| Bihar में होगा Repoll, दो Polling Booths पर पुनर्मतदान, Election Commission का कड़ा एक्शन

निगरानी विभाग की टीम अहले सुबह-सुबह गाड़ियों पर बारात जाने का स्टीकर चिपकाकर पहुंची थी, जिससे किसी को भी शक ना हो। निगरानी विभाग की कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह जमादार उमेश सिंह वाहन मालिक वसीम को रिश्वत लेकर थाना में बुलाया था। जहां सादे लिबास में निगरानी की टीम पहले से वहां मौजूद थी। वाहन मालिक ने जैसे ही रिश्वत दिया, ठीक उसी वक्त निगरानी टीम ने जमादार को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

अचानक हुई कार्रवाई के बाद पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। निगरानी टीम आरोपित को गिरफ्तार कर पटना ले गई। स्थानीय लागों के अनुसार शादी समारोह के स्टीकर लगे वाहन के साथ निगरानी टीम सरायंरजन थाना के आसपास सुबह से ही चक्कर लगा रही थी। पुलिस कर्मियों को कोई भनक नहीं लगी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Laukahi News| चाय पीने क्या रूके, डिक्की तोड़ दो लाख कैश उड़ा ले गए उचक्के

निगरानी टीम के डीएसपी एसके मवाड़ ने बताया कि मथुरापुर ओपी के रहने वाले मो. वसीम की स्कार्पियो सरायरंजन थाना क्षेत्र में दुघर्टनाग्रस्त हो गई थी। पुलिस ने उस समय वाहन को जब्त कर लिया। इसके बाद पीड़ित ने न्यायालय में अर्जी लगाई। एएसआई ने न्यायालय में प्रतिवेदन सौंपने के एवज में प्रतिवादी से 30 हजार रुपये रिश्वत मांगी गई थी।

सोमवार सुबह उसने वाहन मालिक को रिश्वत लेकर थाने में बुलाया था। वहां सादे लिबास में निगरानी टीम पहले से मौजूद थी। वाहन मालिक ने जैसे ही रिश्वत दी, ठीक उसी वक्त निगरानी टीम ने रिश्वत ले रहे एएसआई को गिरफ्तार कर लिया।अचानक हुई कार्रवाई के बाद पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। निगरानी टीम आरोपित को गिरफ्तार कर पटना ले गई।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Jale News| सुरक्षा अभियान पर मौसमी आफत

स्थानीय लागों के अनुसार शादी समारोह के स्टीकर लगे वाहन के साथ निगरानी टीम सरायंरजन थाना के आसपास सुबह से ही चक्कर लगा रही थी। पुलिस कर्मियों को इसकी कोई भनक नहीं लगी।

बीते वर्ष 23 नवम्बर को निगरानी विभाग की टीम ने जिले के मथुरापुर ओपी अध्यक्ष संजय कुमार सिंह और वारिसनगर अंचलाधिकारी संतोष कुमार को भी रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें