मई,7,2024
spot_img

Rajya Sabha Election 2024 | राज्यसभा में दिखेगा Darbhanga कनेक्शन…Sanjay Kumar Jha भी जाएंगें राज्यसभा…

spot_img
spot_img
spot_img

Rajya Sabha Election 2024 | राज्यसभा में इसबार दरभंगा कनेक्शन साफ दिखेगा। वैसे…Sanjay Kumar Jha नीतीश कुमार के संकटमोचक हैं लेकिन उनका दरभंगा से खासा संबंध रहा है। मधुबनी के लिए भी उनका दिल धड़कता है। सो, श्री झा जाएंगें राज्यसभा…। इससे पहले, दरभंगा की धर्मशीला गुप्ता को बीजेपी पहले ही राज्यसभा भेजने का मन बना लिया था।

Rajya Sabha Election 2024 | अब नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने भी राज्यसभा उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है Rajya Sabha Election 2024 | राज्यसभा में दिखेगा Darbhanga कनेक्शन...Sanjay Kumar Jha भी जाएंगें राज्यसभा...

ऐसे में, अब बीजेपी के बाद अब नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने भी राज्यसभा उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। जेडीयू की तरफ से संजय झा को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया गया है।संजय झा जेडीयू से एक मात्र राज्य सभा जाने वाले नेता हैं।

Rajya Sabha Election 2024 | जेडीयू से पूर्वमंत्री संजय कुमार झा और बीजेपी से पूर्व मंत्री भीम सिंह और नेत्री धर्मशीला गुप्ता शामिल हैं।

राज्य सभा चुनाव के लिए बिहार की तरफ से एनडीए के तीनों उम्मीदवार 14 फरवरी को नामांकन दाखिल करेंगे। इनमें जेडीयू से पूर्वमंत्री संजय कुमार झा और बीजेपी से पूर्व मंत्री भीम सिंह और नेत्री धर्मशीला गुप्ता शामिल हैं। दरअसल, बिहार में भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी, राजद नेता मनोज कुमार झा, अहमद अशफाक करीम, जदयू नेता अनिल प्रसाद हेगड़े, वशिष्ठ नारायण सिंह और कांग्रेस के अखिलेश प्रसाद सिंह का कार्यकाल पूरा होने वाला है। यानि कि राज्यसभा की छह सीटें खाली होने वाली हैं।

Rajya Sabha Election 2024 | इस बार सुशील कुमार मोदी को टिकट नहीं दिया है

इससे पहले बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने अपने दो उम्मीदवार पूर्व मंत्री भीम सिंह और धर्मशीला गुप्ता के नाम का ऐलान कर दिया है। अब NDA के ये तीनों उम्मीदवार 14 फरवरी को नामांकन दाखिल करेंगे। बिहार से बीजेपी ने इस बार सुशील कुमार मोदी को टिकट नहीं दिया है। उनका टिकट कट गया है। बीजेपी ने बिहार से भीम सिंह और धर्मशीला गुप्ता को राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है

Rajya Sabha Election 2024 | 6 सीटों पर होगा चुनाव

दरअसल, बिहार में भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी, राजद नेता मनोज कुमार झा, अहमद अशफाक करीम, जदयू नेता अनिल प्रसाद हेगड़े, वशिष्ठ नारायण सिंह और कांग्रेस के अखिलेश प्रसाद सिंह का कार्यकाल पूरा होने वाला है। यानि कि राज्यसभा की छह सीटें खाली होने वाली हैं। इन 6 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है इसके लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 15 फरवरी है। विधायकों की संख्या के आधार पर बिहार की 6 में तीन-तीन राज्यसभा की सीटें एनडीए और महागठबंधन की झोली में जाएंगी। इनमें भाजपा की 2, राजद की 2 और जदयू की 1 सीट तय मानी जा रही है। वहीं, शेष एक पर अभी किसी की दावेदारी नहीं है।

Rajya Sabha Election 2024 | 15 फरवरी तक होगा नामांकन

27 फरवरी को 15 राज्यों में राज्यसभा की कुल 56 सीटों के लिए चुनाव होने वाले हैं। 8 फरवरी से चुनाव के लिए उम्मीदवारों का नामांकन शुरू हो गया था और नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है। 16 फरवरी तक नामांकन पत्रों की जांच होगी और 20 फरवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Bahadurpur Crime News| दोस्तों ने की थी बबलू की हत्या, राय साहेब पोखर में उतरे गोताखोर, थानाध्यक्ष Sunil Kumar ने कहा, सबकुछ तलाश लेंगे

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें