मई,17,2024
spot_img

KK Pathak | Bihar News | …तेरा क्या होगा KK….“गालीबाज़ Pathak ! ……गलती से मिस्टेक…

spot_img
spot_img
spot_img

KK Pathak | Bihar News | तेरा क्या होगा KK….Pathak …। यह सवाल बिहार पूछ रहा है। बिहार जानना चाहता है। बिहार समझना चाहता है। कारण, बिहार को ऐसे अफसरों की जरूरत है। जो एक्शन ले। सिस्टम को पटरी पर लाने के लिए अपना सबकुछ झोंक दे। तांक पर रख दे। मगर, ये बिहार है। यहां, काम करना। करवाना बेहद कठिन। क्योंकि, कार्यसंस्कृति का अभाव हर जगह, हर दफ्तर, शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य…प्रशासनिक क्षमता हर तरफ इसका अभाव है।


KK Pathak | अगर कोई अफसर, काम मांगता है तो काम करवाना चाहता है तो…

ऐसे में अगर कोई अफसर, काम मांगता है तो काम करवाना चाहता है तो…उन्हें रोकने पर आमाद हर वर्ग…उतावला हो उठता है। मगर, सीएम नीतीश कुमार ने सही कहा, वह ईमानदार हैं। केके में जो क्षमता है। वह पूरे बिहार के सिस्टम को चाहिए ही चाहिए। भले, सरकार किसी की भी हो। मगर, ऐसे अफसर को सलाम करने को जी चाहता है…मगर, जो खबरें हैं वह आपको बताना भी फर्ज है, सो लौटते हैं उसी गालीबाज पाठक पर जो अभी टारगेट में हैं। मगर, एक बात आसानी से कहना चाहूंगा…जो काम मांगता है, उसके मुंह से…गलती से मिस्टेक…


KK Pathak | बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने

बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने राज्य शिक्षा विभाग के तत्कालीन अतिरिक्त मुख्य सचिव केके पाठक के लिए एक जांच समिति का गठन किया है। सभापति के कक्ष में 5-6 सदस्यीय कमेटी केके पाठक के वीडियो की समीक्षा करेगी। फिर उचित कार्रवाई की जाएगी।


KK Pathak | केके पाठक का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे गाली देते

दरअसल, केके पाठक का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे गाली देते हुए दिख रहे हैं। उनके इस वीडियो से लग रहा है कि वे शिक्षकों या शिक्षा विभाग के अधिकारी से बात कर रहे हैं।


KK Pathak | पालीगंज के विधायक संदीप सौरभ ने लिखा है “गालीबाज़ पाठक ! 

इस वीडियो को शेयर करते हुए पालीगंज के विधायक संदीप सौरभ ने लिखा है कि “गालीबाज़ पाठक ! जो आदमी अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ़्रेसिंग में शिक्षकों के

लिए गाली वाले शब्द का इस्तेमाल करता है, उसका शिक्षकों के प्रति क्या व्यवहार होगा। सुनिए के के पाठक की बात ! … 9 बजे टीचर पहुँच जाएगा, सफ़ाई कराएगा, स्कूल खोलेगा साला नौ से सवा नौ के बीच में कभी भी चेतना सत्र शुरू कर दे….”

आज गुरुवार को बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने केके पाठक द्वारा शिक्षकों के साथ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने का मामला उठाकर हंगामा शुरू कर दिया। इसपर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सरकार की तरफ से विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि विपक्ष के साथी कई तरह के मुद्दे उठाते जा रहे हैं, लेकिन सभी

यह भी पढ़ें:  Ranchi News| आलमगीर की नोट फैक्ट्ररी में कितने IAS अधिकारी!


KK Pathak | कैसे कोई शिक्षक को गाली दे सकता हैं !

का विषय एक ही होता हैं। हमने जो सुना शायद किसी वीडियो या टेप या गाली की बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कल भी यह मुद्दा विधान परिषद में उठा था। हमने इसपर कहा भी था कि कैसे कोई शिक्षक को गाली दे सकता हैं ! किसी अधिकारी को सामान्य नागरिक को भी गाली देने का अधिकार नहीं है।


KK Pathak | सभापति फैसला लेंगे उस फैसले पर सरकार कार्रवाई करेगी

विजय चौधरी ने कहा कि हम ‘डॉक्टर’ चंद्रशेखर को बताना चाहेंगे कि मोबाइल पर कोई वीडियो सदन में नहीं चलाया जा सकता और मोबाइल मीडिया गैलरी में दिखा रहे हैं, जो आसान के इजाजत के बैगर सही नहीं हैं। उस सदन में हमलोगों ने बता दिया कि जो भी सभापति फैसला लेंगे उस फैसले पर सरकार कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें:  Ayodhya Ram Mandir Pran Pratistha | Gau Pratishtha Sankalp | तो क्या...अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिष्ठा दोबारा होगी... !


KK Pathak | सभापति अपने चेंबर में वीडियो को देखेंगे।

विधान परिषद में पक्ष और विपक्ष की मांग के पर सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने केके पाठक की शिक्षकों के साथ अभद्र व्यवहार वाले वायरल वीडियो को देखने की बात कही थी। इसपर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने सदन के कोरम के अनुसार वहां वीडियो टेलीकास्ट नहीं करने की बात रखी थी, जिसपर निर्णय हुआ कि सभापति अपने चेंबर में वीडियो को देखेंगे।


KK Pathak | अगर अपशब्द या कोई गलती या अमर्यादित बात हुई तो कार्रवाई होगी।

तब सभापति ने कहा था कि केके पाठक के वीडियो में अगर अपशब्द या कोई गलती या अमर्यादित बात हुई तो कार्रवाई होगी। सभापति के इसी कथन को जरिया बनाते हुए सरकार ने इस बात से अपना पल्ला एक प्रकार से झाडते हुए सारा निर्णय सभापति के

पल्ले डाल दिया है। केके पाठक पर सरकार क्या एक्शन लेती है, यह सभापति के फैसले पर निर्भर है। ऐसे में अब पक्ष और विपक्ष की नजर सभापति के फैसले पर है।


KK Pathak | वॉकआउट…सदन का बहिष्कार

इधर जब सरकार ने केके पाठक के अभद्र भाषा वाले विडियो को लेकर विधान परिषद के सभापति की जांच का हवाला दिया तो सदन में विपक्ष के रूप में काबिज़ महागठबंधन के तमाम दलों के विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया। विपक्षी दलों ने उच्च सदन के हवाले की बात से इत्तेफाक न रखते हुए सदन का बहिष्कार कर दिया।

यह भी पढ़ें:  Ranchi News| आलमगीर की नोट फैक्ट्ररी में कितने IAS अधिकारी!

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें