मई,2,2024
spot_img

Bihar News | बिहार से Gujrat जा रहे 17 नाबालिग बच्चों की Trafficking का भांडा फूटा, Rescue, मदरसा में पढ़ाने के नाम पर Muzaffarpur से Avadh Express Train से भेजे जा रहे थे Gujarat

spot_img
spot_img
spot_img

Bihar News| बिहार से Gujrat जा रहे 17 नाबालिग बच्चों की Trafficking का भांडा फूट गया है। सभी बच्चों को सुरक्षति Rescue कर लिया गया है जहां मदरसा में पढ़ाने के नाम पर Muzaffarpur से Avadh Express Train से बिहार के कई जिलों के बच्चे Gujarat भेजे जा रहे थे।

Bihar News | बच्चों के शिक्षक सामने आए और गुजरात के मदरसा में पढ़ाई कराने की बात बताई

बड़ी खबर पूर्वी चंपारण जिले के सुगौली रेलवे स्टेशन का है। यहां अवध एक्सप्रेस ट्रेन से गुजरात ले जाये जा रहे 17 नाबालिग बच्चों को चाइल्ड केयर व जीआरपी की संयुक्त कारवाई ने रेस्क्यू किया गया। इन बच्चों को आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने के बाद इनके अभिभावकों को सौंपा जाएगा।

Bihar News | सभी बच्चे मुजफ्फरपुर से अवध एक्सप्रेस ट्रेन से गुजरात के सूरत जा रहे थे

वहीं, चाइल्ड केयर की कार्रवाई के उपरांत बच्चों के शिक्षक सामने आए और गुजरात के मदरसा में पढ़ाई कराने की बात बताई।चाइल्ड लाइन के सुपरवाइजर अभिषेक कुमार ने बताया कि ये सभी बच्चे मुजफ्फरपुर से अवध एक्सप्रेस ट्रेन से गुजरात के सूरत जा रहे थे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News में Big Breaking है Kusheshwarsthan से...महादेव मठ गांव जलकर खाक...तगच्छा की ओर लहकी आग

Bihar News | आशंका है कि इन नाबालिग बच्चों को मजदूरी कराने के लिए गुजरात ले जाया जा रहा था

चाइल्ड लाइन के पर्यवेक्षक अभिषेक कुमार ने बताया ट्रेन में संदिग्ध स्थिति में देखे जाने के बाद उक्त कारवाई की गयी। रेस्क्यू के दौरान बच्चों के साथ कोई अभिभावक नही था। सभी बच्चे को सुगौली स्टेशन पर उतार कर पूछताछ की जा रही है। पर्यवेक्षक ने बताया कि ऐसी आशंका है कि इन नाबालिग बच्चों को मजदूरी कराने के लिए गुजरात ले जाया जा रहा था।

Bihar News | किशनगंज, पूर्णिया और अररिया जिले के रहने वाले

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान जानकारी मिली है,कि सभी बच्चे बिहार के किशनगंज, पूर्णिया और अररिया जिले के रहने वाले हैं। जिन्हें गुजरात के सूरत में मदरसा में पढ़ाने के नाम पर ले जाया जा रहा था। सभी नाबालिग बच्चों को चाइल्ड हेल्प लाइन मोतिहारी भेजा गया है. वहीं, अभिभावक की बातें अलग-अलग सामने आ रही हैं. मामले की जांच की जा रही है। मामले की तहकीकात जारी है।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Bhojpur News| रेत माफिया के वर्चस्व का Bloody Game, कई राउंड फायरिंग, दो Laborers killed

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें