मई,3,2024
spot_img

Bihar Vidhansabha Budget Session | Nitish का तंज, आप लोग जिंदाबाद रहिए और हमको मुर्दा कर दीजिए….आपलोग पढ़े-लिखे भी हैं या नहीं!

spot_img
spot_img

देशज टाइम्स | Highlights -

spot_img

Bihar Vidhansabha Budget Session | CM Nitish Kumar का तंज, आप लोग जिंदाबाद रहिए और हमको मुर्दा कर दीजिए….आपलोग पढ़े-लिखे भी हैं या नहीं! CM Nitish Kumar ने बुधवार को बिहार विधानसभा में कहा कि आप (विपक्ष) लोगों को जितना बाद मेरे खिलाफ मुर्दाबाद का नारा लगाना है लगाइये, हम आप लोगों का जिंदाबाद करेंगे। ताकि आप जिंदा रहिये। बस यहीं से करते हैं खबरों की शुरूआत जहां चल रहा है विधानसभा में बजट सत्र…

Bihar Vidhansabha Budget Session | बुधवार को विपक्ष ने सदन में जोरदार हंगामा किया

बिहार विधानसभा में बजट सत्र के दौरान बुधवार को विपक्ष ने सदन में जोरदार हंगामा किया। सदन के अंदर वेल में आकर महागठबंधन के विधायक हंगामा करने लगे। महागठबंधन के विधायक बीजेपी एमएलए शैलेंद्र के बयान से नाराज थे। महागठबंधन के विधायकों ने कहा कि बीजेपी विधायक शैलेंद्र ने आरजेडी के विधायक रामवृक्ष सदा को गाली दी। असंसदीय भाषा का प्रयोग किया। माफी मांगें का नारे लगाने लगे। कहा कि दलित का अपमान किया गया है।

Bihar Vidhansabha Budget Session | नीतीश कुमार मुर्दाबाद का नारा लगाने लगे। इस पर नीतीश कुमार भड़क गए

आज बुधवार को विधानसभा सत्र के दौरान CM Nitish ने विपक्षियों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन पर पलटवार करते हुए कहा कि आप मेरा मुर्दाबाद करते रहिए और हम जिंदाबाद करते रहेंगे। आप जिंदा रहिए और हमको मुर्दा करते रहिए। जितना मुर्दाबाद करिएगा उनता ही खत्म होते रहिएगा।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Bhojpur News| रेत माफिया के वर्चस्व का Bloody Game, कई राउंड फायरिंग, दो Laborers killed

Bihar Vidhansabha Budget Session | आप कहते हैं सरकारी अधिकारी को हटाइए। यह मांग गलत है।

CM Nitish ने गुस्से में कहा कि आप लोग बहुत कम संख्या में सदन में आइएगा। सारा काम सरकार की तरफ से किया जा रहा है। जो गड़बडी थी, सब में सुधार करवा दिया। आप कहते हैं सरकारी अधिकारी को हटाइए। यह मांग गलत है।

Bihar Vidhansabha Budget Session | CM नीतीश कुमार ने कहा, मैंने स्कूलों की टाइमिंग में परिवर्तन की बात कही थी,  वह लागू हो गया है

आज जब CCM Nitish Kumar ने कहा कि मंगलवार को मैंने विधानसभा में स्कूलों की टाइमिंग में परिवर्तन की बात कही थी, अब वह लागू हो गया है। पढ़ाई का 10 बजे से शाम चार बजे तक समय निर्धारित किया गया है। शिक्षकों को 15 मिनट पहले आना होगा।

Bihar Vidhansabha Budget Session | इसका मतलब है कि आपलोगों को पढ़ाई से कोई मतलब नहीं है। आपलोग पढ़े भी हैं या नहीं !

CM की यह बात सुनते ही विपक्ष के विधायक हंगामा करने लगे। हंगामा देख CM नीतीश कुमार भड़क गए और गुस्से में कहा, इसका मतलब है कि आपलोगों को पढ़ाई से कोई मतलब नहीं है। आपलोग पढ़े भी हैं या नहीं ! अब मैं आपकी बात नहीं सुनने वाला हूं।

Bihar Vidhansabha Budget Session | शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा

इसके बाद शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि पहले सुबह साढ़े नौ बजे से शाम पांच स्कूल की टाइमिंग थी। शिक्षक संघ और विपक्ष के विधायकों की मांग पर समय को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर 10 बजे कर दिया गया है। इसके बाद शिक्षा विभाग की ओर से समय में बदलाव करते हुए चिट्ठी भी जारी कर दी गयी है।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Sitamarhi News | डकैतों का नया नुस्खा...मुझको पानी पिला दीजिए...डॉक्टर दंपती के हाथ-पैर बांध अहले सुबह 5 लाख की डकैती

Bihar Vidhansabha Budget Session | शिक्षकों को 15 मिनट पहले पहुंचना होगा

आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन में भी घोषणा कर दी है कि स्कूल में कक्षाएं 10 बजे से चलेंगी और शिक्षकों को 15 मिनट पहले पहुंचना होगा। शिक्षा मंत्री के बयां के बाद भी विपक्ष के नेता फिर से सदन में हंगामे पर उतर आए।

Bihar Vidhansabha Budget Session | अपर मुख्य सचिव केके पाठक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा

दरअसल बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी विधायक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। राजद, कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों के विधायक वेल में आ गये और नारेबाजी करने लगे। वे नीतीश कुमार मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। उस दौरान सदन में प्रश्नोत्तर काल चल रहा था और डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा पथ निर्माण से जुड़े सवाल का जवाब दे रहे थे।

Bihar Vidhansabha Budget Session | हंगामे के बीच नीतीश कुमार अचानक बोलने के लिए उठ खड़े हुए

सदन में हंगामे के बीच नीतीश कुमार अचानक बोलने के लिए उठ खड़े हुए। नीतीश कुमार ने बोलना शुरू किया-आप मेरा मुर्दाबाद का नारा लगाते रहिये, हम आपका जिंदाबाद करते रहेंगे। जितना बार आप मुर्दाबाद करियेगा, हम उतना ही बार जिंदाबाद करेंगे। आप जिंदा रहिये और हमको मुर्दा करते रहिये। जितना हमको मुर्दा करते रहियेगा, उतना ही खत्म हो जाइयेगा।

Bihar Vidhansabha Budget Session | राजद विधायकों की ओर इशारा करके कहा-सारा गड़बड़ आप ही लोग कर रहे थे

नीतीश कुमार ने राजद विधायकों की ओर इशारा करके कहा-सारा गड़बड़ आप ही लोग कर रहे थे। अभी मैंने सारा ठीक कर दिया। अब आप लोग बोल रहे हैं। स्कूलों की टाइमिंग को लेकर कल ही हमने कह दिया और लागू हो गया। अब कहियेगा कि अधिकारी को हटाओ। ये आपको अधिकार है? सरकारी अधिकारी को हटाने की मांग करना गलत है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Bisfi News| Gas Cylinder Blast में बच्ची की जिंदा मौत, घर खाक, कई लोग झुलसे, विरोध में अग्निशमक वाहन में तोड़फोड़

Bihar Vidhansabha Budget Session | ईमानदार आदमी के खिलाफ आप लोग कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। जो सबसे ईमानदार है,

ईमानदार आदमी के खिलाफ आप लोग कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। जो सबसे ईमानदार है, उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। ऐसे अधिकारी जो किसी का धंधा नहीं चलने देता है। इधर उधर नहीं करता है। उसी के खिलाफ एक्शन लेने की बात करते हैं, ये बिल्कुल गलत बात है। आप लोगों को जितना हंगामा करना है करिये। हंगामा करते करते आप लोग दो साल के अंदर क्षेत्र में ही हंगामा करते रहियेगा।

Bihar Vidhansabha Budget Session | चुनाव आने दीजिए, आप लोगों को एक भी सीट नहीं मिलेगा,ऐसे ही विपक्ष में बैठकर…खूब गरजे सीएम 

जब नीतीश कुमार सदन को संबोधित कर रहे थे तब उनके संबोधन के बीच में ही विपक्ष के विधायकों ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू की। नारेबाजी सुनते ही मुख्यमंत्री भड़क गए। नीतीश कुमार ने गुस्से में कहा कि हम आप लोगों के बारे में सभी बातों को जानते हैं। जब हम आपके साथ थे तो हम जिंदाबाद थे और आज हमने काम करने के लिए आपका साथ छोड़ा तो हम मुर्दाबाद हो गए।

Bihar Vidhansabha Budget Session | इसके आगे हमको कुछ नहीं कहना है।

नीतीश कुमार ने कहा कि आप लोगों को जितना जिंदाबाद मुर्दाबाद करना है करते रहिए। हम लोग काम करेंगे। आप लोगों को आपकी हैसियत का अंदाजा चुनाव में लग जाएगा। आप लोग क्यों परेशान हो रहे हैं, चुनाव आने दीजिए आप लोगों को एक सीट भी नसीब नहीं होगा और हम लोग 40 में से 40 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और चुनाव जीतेंगे भी। आप लोग आज की तरह आगे भी विपक्ष में बैठकर जिंदाबाद मुर्दाबाद करते रहेंगे इसके आगे हमको कुछ नहीं कहना है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें