मई,18,2024
spot_img

CBSE Board Exam Result 2024: CBSE Board का आया DigiLocker Access Code, अब आएंगें Class 10, 12 के Results

spot_img
spot_img
spot_img

CBSE Board Result 2024 News| CBSE Board से DigiLocker Access Code आ गया है। अब छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी आने वाली है जहां अब 10वीं- 12वीं के Results आएंगें। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने स्कूलों के साथ डिजिलॉकर एक्सेस कोड साझा कर दिए हैं। इसको लेकर आधिकारिक नोटिस भी जारी किया गया है।

CBSE Board Exam Result 2024: 20 मई के बाद कभी भी आ सकते हैं Class 10, 12 के Results

नोटिस में यह भी कहा गया है कि Class 10, 12 के Results “शीघ्र ही” घोषित किए जाएंगे। इच्छुक छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस को चेक कर सकते हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार 20 मई के बाद कभी भी दोनों कक्षाओं के परिणाम आ सकते हैं।

CBSE Board Exam Result 2024: CBSE ने DigiLocker access codes करा दिए हैं स्कूलों को उपलब्ध

जानकारी के अनुसार,CBSE ने ये DigiLocker access codes स्कूलों को उपलब्ध करा दिए हैं। इसके सफलतापूर्वक एक्टिव होने के बाद स्टूडेंट्स डिजिलॉकर (DigiLocker) एकाउंट्स के ‘इश्यूड डॉक्यूमेंट्स’ सेक्शन से अपने डिजिटल एकेडमिक सर्टिफिकेट्स और दूसरे डॉक्यूमेंट्स डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News | RJD MLA के चचेरे भाई को Fake CID Officer ने लूटा, अपराधियों ने पीछे से रोका, सीआईडी अफसर हूं... सुनते कम हो क्या...,

CBSE Board Exam Result 2024: आगामी बेहतर शैक्षणिक कॉलेजों में नामांकन के दौरान सुविधा मिल जाती है

पिछले दो साल से सीबीएसई बोर्ड (CBSE) दसवीं और बारहवीं के छात्रों के लिए एडवांस में डिजिलॉकल (DigiLocker) एकाउंट बना रहा है। इससे रिजल्ट आने के बाद कैंडिडेट्स को जल्दी से जल्दी अपने सर्टिफिकेट मिल जाते हैं, जिससे उन्हें आगामी बेहतर शैक्षणिक कॉलेजों में नामांकन के दौरान सुविधा मिल जाती है।

CBSE Board Exam Result 2024: छात्रों को अपने कोड प्राप्त करने के लिए अपने स्कूलों से संपर्क करना होगा

जानकारी के अनुसार, बोर्ड परीक्षा-2024 के परिणाम शीघ्र ही घोषित किए जाएंगे। छात्रवार एक्सेस कोड फाइल, स्कूलों को उनके डिजीलॉकर अकाउंट्स में उपलब्ध कराई जा रही है, जहां से स्कूल व्यक्तिगत छात्रों के लिए एक्सेस कोड डाउनलोड और प्रसारित कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| टिनी टॉट स्कूल में 3 साल के मासूम की Alleged Murder, नाला से मिला शव, जमकर बवाल, स्कूल की बिल्डिंग में लगाई आग

 

अकाउंट्स एक्टिव करने के लिए छह अंकों के एक्सेस कोड की आवश्यकता होती है। छात्रों को अपने कोड प्राप्त करने के लिए अपने स्कूलों से संपर्क करना होगा।

CBSE Board Exam Result 2024: करीब 39 लाख छात्रों का निकलेगा परिणाम

CBSE बोर्ड ने कहा है, कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट 20 मई के बाद घोषित होने की संभावना है। दोनों कक्षाओं की बोर्ड परीक्षा फरवरी, अप्रैल के बीच 10वीं की 15 फरवरी से 13 मार्च और 12वीं की 15 फरवरी से 2 अप्रैल तक हुई थी। इसमें करीब 39 लाख छात्र सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे।

CBSE Board Exam Result 2024: CBSE issues DigiLocker access codes, Class 10, 12 results ‘shortly’ – CBSE Board Exam Result 2024, DigiLocker access codes, Class 10,12 results, CBSE Result 2024 live updates, DigiLocker

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें