मई,4,2024
spot_img

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर अफसरों की ड्रेस में आतंकी हमला,चारों आतंकी ढेर,ग्रेनेड फेंककर घुसे

spot_img
spot_img
spot_img

नई दिल्ली, देशज न्यूज । पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में सोमवार को हुए आतंकी हमले में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हैं। हमले की सूचना मिलने के बाद पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों ने घटनास्थल पर पहुंचकर मोर्चा संभाला और स्टॉक एक्सचेंज में घुसे चारों आतंकियों को मार गिराया है।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार आज सुबह नौ बजे के आस-पास चार आतंकी पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग में घुसे और अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी। आज हफ्ते का पहला कारोबारी दिन होने के कारण काफी लोग एक्सचेंज में मौजूद थे। कराची स्टॉक एक्सचेंज पर अफसरों की ड्रेस में आतंकी हमला,चारों आतंकी ढेर,ग्रेनेड फेंककर घुसेइस वजह से भगदड़ सी मच गई। हमले की जानकारी मिलने के बाद पहुंचे पाकिस्तानी रेंजर्स और सिंध पुलिस के जवानों ने बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला। लोगों को बाहर निकालने के लिए पिछले गेट का उपयोग किया गया।

आतंकी जब इमारत के मुख्य द्वार पर ग्रेनेड हमला और अंधाधुंध गोलाबारी करते हुए इमारत में घुस रहे थे, तभी सुरक्षाबलों ने मुख्य द्वार पर ही दो आतंकियों को मार गिराया, जबकि दो आतंकी स्टॉक एक्सचेंज के हाल में मारे गए। आतंकियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए गए हैं। सुरक्षाकर्मी ने पूरी बिल्डिंग को अपने कब्जे में लेकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

सुरक्षाबलों ने बिल्डिंग के आस-पास का इलाका भी सील कर दिया है। आसपास की बिल्डिंगों पर स्लाइनपर्स भी तैनात किए हैं। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। अधिकारियों ने बतााया है कि कई घायलों की हालत गंभीर है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है।

कराची के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) ने पाकिस्तानी मीडिया को बताया है कि स्थिति नियंत्रण में है और सभी आतंकवादी मार गिराए गए हैं। रेंजर्स और पुलिस अधिकारी इमारत में घुस गए हैं और तलाशी अभियान चला रहे हैं।आईजी के अनुसार हमलावरों ने पुलिस अधिकारियों जैसे कपड़े पहन रखे थे, जो वो ऑफ-ड्यूटी में पहनते हैं। पुलिस की ओर से सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। कराची पुलिस ने हमलावरों के पास से एके -47 राइफलें, हैंड ग्रेनेड, मैगजीन और अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें