मई,5,2024
spot_img

Mamata Banerjee का चैलेंज…मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दूंगी, मगर…?

spot_img
spot_img
spot_img

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के एक आरोप के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने इस्तीफा देने तक की बात कह दी है।

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि अगर ये बात साबित हो जाती है कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा चले जाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को उन्होंने फोन किया था, तो वो अपना इस्तीफा दे देंगी।

वहीं, ममता बनर्जी ने कहा कि वो अमित शाह के इस्तीफे की मांग करती हैं, जिन्होंने ये दावा किया है कि अगर साल 2024 के आम चुनावों में बीजेपी को पश्चिम बंगाल में 35 से ज्यादा सीट मिलती हैं तो ममता बनर्जी की सरकार 2025 के बाद नहीं रहेगी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Elections| 11 के कटे पत्ते, 23 में 12 उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि वो 2024 के लोकसभा चुनाव में 200 से अधिक सीटें नहीं जीत पाएगी। ममता बनर्जी ने आगे कहा कि क्या वे चुनाव में धांधली करने के लिए सीबीआई, ईडी, सीआरपीएफ, बीएसएफ और अन्य एजेंसियों का प्रयोग करेंगे? हमें तो ये भी नहीं पता है कि ईवीएम के साथ क्या किया जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि मैं संवैधानिक पद का दुरुपयोग करने और लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार को गिराने का प्रयास करके हमारे देश के संघीय ढांचे को तोड़ने के लिए शाह के इस्तीफे की मांग करती हूं।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Samastipur News| ग्रामीणों का भारी उपद्रव, पुलिस पर हमला, बनाया बंधक, वाहन के शीशे तोड़े...कोई नई बात नहीं है यहां...?

ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि उनकी पार्टी का नाम ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस बना रहेगा। दरअसल, शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया था कि जब टीएमसी का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा निर्वाचन आयोग ने खत्म कर दिया था तब ममता बनर्जी ने अमित शाह को फोन किया था।

और, उनसे इस फैसले को रद कराने का आग्रह किया था। इस पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि सभी पार्टियों की राष्ट्रीय पार्टी की स्थिति की समीक्षा दस साल बाद करने का नियम था।

इसके हिसाब से अगली समीक्षा 2026 में होनी थी, लेकिन उन्होंने 2019 में ही ऐसा कर दिया। मेरी पार्टी का नाम ‘ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस’ ही रहेगा।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jhanjharpur News| राम चौक पर ट्रांसफार्मर की धधकी आग, अगल-बगल की 10 दुकानें राख

अगर बीजेपी को कोई दिक्कत है तो वो लोग निर्वाचन आयोग से संपर्क कर सकते हैं, लेकिन हम आम लोगों से संपर्क करेंगे। जान लें कि निर्वाचन आयोग ने पिछले हफ्ते ही ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी, शरद पवार की एनसीपी और सीपीआई का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खत्म किया है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें