मई,2,2024
spot_img

कुदरत का बरपा कहर! आकाशीय बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत, अभी रूलाएगा Weather

spot_img
spot_img
spot_img

पश्चिम बंगाल में गुरुवार रात तेज आंधी के साथ भारी बारिश और वज्रपात से 14 लोगों की मौत हो गई। राज्य के पांच अलग-अलग जिलों में लोगों की मौत हुई है।

जानकारी के अनुसार, यहां बीती रात कई जिलों में गरज-चमक और आंधी के साथ तेज बारिश हुई। ऐसे में पांच जिलों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 14 लोगों की मौत हो गयी।

इस दौरान तेज हवाएं भी चली हैं। हालांकि कोलकाता, हावड़ा, उत्तर 24 परगना, पूरब बर्धमान और मुर्शिदाबाद सहित दक्षिण बंगाल के कई हिस्सों में सबसे अधिक बारिश हुई।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| घर के दरवाजे पर बैठी नाबालिग को अगवा कर खेत में सामूहिक दुष्कर्म

वहीं अलीपुर में 79 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं। मौसम विभाग की मानें तो अगले चार से पांच दिनों तक पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पढ़िए पूरी खबर

पूर्वी बर्धमान में चार, मुर्शिदाबाद में दो, उत्तर-24 परगना में दो लोगों पश्चिम मिदनापुर में तीन और हावड़ा ग्रामीण में तीन लोग लोगों की जान चली गयी। आकाशीय बिजली की चपेट में आने वाले ज्यादातर किसान हैं। सभी खेतों में काम करने के दौरान इसकी चपेट में आ गये।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Aurangabad Road Accident| दो बाइक में सीधी टक्कर, महिला समेत 3 की मौत

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि तेज आंधी और बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पूर्व बर्दवान जिले में चार लोगों की मौत हुई है। जबकि मुर्शिदाबाद और उत्तर 24 परगना में दो-दो लोगों की जान गई है।

वहीं, पश्चिम मेदिनीपुर और हावड़ा ग्रामीण जिलों में छह लोगों की जान चली गई। मरने वाले लोगों में ज्यादातर किसान थे और आंधी-तूफान के समय घर से बाहर थे, जिसकी वजह से इसकी चपेट में आ गए।

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक गुरुवार शाम से ही राजधानी कोलकाता के साथ हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम बर्दवान, मुर्शिदाबाद सहित दक्षिण बंगाल के विस्तृत इलाकों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश शुरू हुई थी। इसके साथ ही बिजली भी कड़क रही थी।

यह भी पढ़ें:  Salman Khan Firing Case| सलमान खान के घर फायरिंग में हथियार सप्लाई करने वाला अनुज थापन ने की Police Custody "Lockup"में खुदकुशी

अलीपुर स्थित क्षेत्रीय मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि गुरुवार शाम 4:00 बजे से ही बारिश और आंधी तूफान की शुरुआत हो गई थी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें