मई,3,2024
spot_img

Lucknow Cylinder Blast | गैस सिलेंडर में विस्फोट से एक ही परिवार के 5 लोगों की जिंदा जलकर मौत, 4 की हालत नाजुक

spot_img
spot_img
spot_img

Lucknow Cylinder Blast | गैस सिलेंडर में विस्फोट से एक ही परिवार के 5 लोगों की जिंदा जलकर मौत, 4 की हालत नाजुक बनी हुई है। मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। हादसा, लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में हुई है जहां मंगलवार रात एक घर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग ने विकराल रूप ले लिया। देखते ही देखते घर में रखे दो गैस सिलेंडर चपेट में आने से तेज धमाके के साथ फट गए।

Lucknow Cylinder Blast | विस्फोट से दहला मकान, पति-पत्नी और तीन बच्चों की मौत 

इस विस्फोट में मकान की छत ढह गई। उसकी चपेट में आकर पति-पत्नी और तीन बच्चों की मौत हो गई है। वहीं, चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के अनुसार,  लखनऊ के काकोरी इलाके में जरदोजी कारीगर के मकान की दूसरी मंजिल पर रखे दो सिलेंडरों में विस्फोट से पांच लोगों की मौत हो गई। तेज धमाके के साथ छत और दीवारें ढह गईं।

Lucknow Cylinder Blast | झुलसे लोगों को बाहर निकाल कर पुलिस ने कराया ट्रामा सेंटर में भर्ती

काकोरी कस्बे के हाता हजरत साहब निवासी मुशीर अली (50) जरदोजी का काम करते हैं। मंगलवार रात करीब साढ़े दस बजे उनके मकान की दूसरी मंजिल पर आग लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर बिग्रेड की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाकर रेस्क्यू करते हुए झुलसे लोगों को बाहर निकालकर ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Bisfi News| Gas Cylinder Blast में बच्ची की जिंदा मौत, घर खाक, कई लोग झुलसे, विरोध में अग्निशमक वाहन में तोड़फोड़

Lucknow Cylinder Blast | ये हैं पीड़ित

इस हादसे में मुशीर पुत्र पुत्तू (50) उसकी पत्नी हुस्न बानो (45), रइया पुत्री बबलू (07), अजमद की पुत्री उमा और हिना (02) की मौत हो गई है। झुलसे लोगों में ईशा पुत्री मुशीर(17), लकब पुत्री मुशीर (21), मुशीर के बहनोई अजमद (34) व अनम (18) पुत्री बबलू (मुशीर के भाई) का इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है।

Lucknow Cylinder Blast | घर में शॉर्ट सर्किट की वजह से दो सिलेंडरों में विस्फोट

जानकारी के अनुसार, काकोरी थाना क्षेत्र अंतर्गत हाता हजरत साहब कस्बा में रहने वाले मुशीर के घर में शॉर्ट सर्किट की वजह से दो सिलेंडरों में बीती रात ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट की चपेट में आकर परिवार के नौ लोग घायल हो गए। धमाके के साथ में मकान में लगी आग की सूचना पर थाना पुलिस और अग्निशमन दल की टीम मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Sanskrit University की चाहत..., आप भी बनें संस्कृतानुरागी, दस लोगों को जोड़ें, पढ़ाएं संस्कृत

Lucknow Cylinder Blast | टीम ने रेस्क्यू कर आग पर काबू पाया

टीम ने रेस्क्यू कर आग पर काबू पाया और घटना में गंभीर रूप से झुलसे लोगों को निकालते हुए इलाज के लिए ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान पांच लोगों की मृत्यु हो गई। चार लोग घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक मुशीर अली जरदोजी का काम करने के साथ-साथ पटाखा का भी कारोबारी था। पुलिस घटना के सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

Lucknow Cylinder Blast | विस्फोट इतना तेज था कि दूर तक लोगों को धमाके की आवाज सुनाई दी

विस्फोट इतना तेज था कि दूर तक लोगों को धमाके की आवाज सुनाई दी। इस विस्फोट में घर की छत और दीवारें ढह गई। इस घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा -तफरी का माहौल कायम हो गया। इस हादसे में कारीगर 50 वर्षीय मुशीर, पत्नी 45 वर्षीय हुस्नाबानो, सात साल की भतीजी राइया, बहनोई अजमत की बेटियां चार वर्षीय हुमा और दो साल की मौत हो गई हैं। हादसे में चार लोग झुलस गये हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Lucknow Cylinder Blast | पीड़ित परिवार का कहना है कि कमरे में शार्ट सर्किट से पहले आग लगी

इस हादसे को लेकर पीड़ित परिवार का कहना है कि कमरे में शार्ट सर्किट से पहले आग लगी और इसके बाद सिलेंडर में विस्फोट हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही डीसीपी दुर्गेश कुमार, एडीसीपी विश्वजीत श्रीवास्तव, एसीपी और सीएफओ व दमकल पहुंच गई थी। कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। और घर में फंसे अन्य लोगों को बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Career News| LNMU की CET-B.Ed.-Shiksha Shastri Joint Entrance Examination का Application भरें 3rd May से Online

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें