अप्रैल,27,2024
spot_img

बिहार का गया और यूपी का वाराणसी, अस्थि विसर्जन, श्रद्धालु, बस-ट्रक और अर्टिगा कार, नौ मौतें, हाहाकार

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार का गया और यूपी का वाराणसी। दोनों जगहों से जो खबरें आ रही हैं वह अस्थि विसर्जन, श्रद्धालु, बस-ट्रक और अर्टिगा कारों की भिड़ंत से जुड़ी हैं जहां कुल नौ लोगों की मौतें हुईं हैं। हाहाकार मचा है।

हादसा, गया के विष्णुपद मंदिर से पिंडदान कर वापस लौट रहे वाराणसी के तीर्थ यात्रियों की बस अचानक खड़े ट्रक में टकरा गई, जिससे एक महिला की मौत हो गई और 9 तीर्थयात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं, फूलपुर थाना क्षेत्र के करखियांव के निकट बुधवार तड़के तेज रफ्तार ट्रक और अर्टिगा कार की आमने-सामने की टक्कर में कार सवार आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

पहले चलते हैं बिहार का कैमूर जहां,गया से पिंडदान कर वापस वाराणसी लौट रहे तीर्थ यात्रियों की बस अचानक खड़े ट्रक में टकरा गई। जिससे एक महिला तीर्थ यात्री की मौत हो गई। वहीं 9 तीर्थयात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। उन्हें बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। हादसे में बस का अगला हिस्सा पूरी तरह बर्बाद हो गया है।

जानकारी के अनुसार,घटना कैमूर जिले के दुर्गावती थाना क्षेत्र के एनएच 2 स्थित महमूदगंज के पास घटी है। बस में 60 से 65 तीर्थयात्री सवार थे। बस चालक को नींद आने के कारण उसने खड़े ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी, जिसके बाद वहां लोगों की चीख पुकार मच गई।

हादसे की सूचना पर पहुंची दुर्गावती पुलिस ने कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। इस दौरान 1 महिला की मौत हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी की बस के बस के परखच्चे उड़ गए। मृतक महिला के पहचान यूपी के बदायूं जिले के हरपाल सिंह की 65 वर्षीय पत्नी रामेश्वरी देवी के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Begusarai News| BJP नेता के बेटे का खौफनाक मर्डर..| पहले अगवा किया, हाथ-पैर बांधा, जमकर पीटा, तेजाब पिलाई...फिर तेजाब से नहलाकर जला दिया

सभी घायलों को आनन-फानन में पीएचसी में भर्ती कराया गया। उसके बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक घटना कैमूर के दुर्गावती थाना क्षेत्र के एनएच 2 स्थित महमूदगंज के पास घटी है।

बस में 60 से 65 तीर्थयात्री सवार थे। बस चालक को नींद आने के कारण उसने खड़े ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी, जिसके बाद वहां लोगों की चीख पुकार मच गई। हादसे की सूचना पर पहुंची दुर्गावती पुलिस ने कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। इस दौरान 1 महिला की मौत हो गई जबकि 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। टक्कर इतनी जोरदार थी की बस के बस के परखच्चे उड़ गए।

सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए दुर्गावती पीएचसी और मोहनिया अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें रेफर कर दिया गया, मृत महिला के पहचान यूपी के बदायूं जिले के हरपाल सिंह की 65 वर्षीय पत्नी रामेश्वरी देवी बताई जा रही है, इस संबंध में घायल मितेश कुमार शर्मा ने बताया की हम सभी यूपी के बदायूं जिले के रहने वाले हैं। गया से पिंडदान कर वापस लौट रहे थे।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Harlakhi News| एनएच 227 पर दो बाइक की सीधी टक्कर, एक की मौत, तीन नाजुक

सूचना पाते ही मौके पर क्षेत्रीय पुलिस भी पहुंच गई। हादसे में कार में सवार 03 साल का बच्चा जीवित बचा है। सभी मृतक पीलीभीत जनपद के रहने वाले थे।

इधर, यूपी से मिली जानकारी के अनुसार,फूलपुर थाना क्षेत्र के करखियांव के निकट बुधवार तड़के तेज रफ्तार ट्रक और अर्टिगा कार की आमने-सामने की टक्कर में कार सवार आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

पीलीभीत जनपद के मुजफ्फरनगर डाकखाना दूधिया खुर्द थाना पूरनपुर निवासी विपिन यादव (28) के पिता सत्यपाल यादव, पीलीभीत रुद्रपुर के ही महेंद्र वर्मा (35) के परिवार में किसी की मौत हो गई थी। दोनों परिवार ने अपने परिजनों की अस्थि विसर्जन करने के लिए किराये पर कार बुक कराई।

दोनों परिवार के कुल 09 सदस्य कार में सवार होकर काशी और गंगा में अस्थि विर्सजन के बाद दर्शन पूजन कर भोर में कार से घर लौट रहे थे। तेज रफ्तार कार जैसे ही वाराणसी-जौनपुर हाईवे पर करखियांव के निकट पहुंची अचानक सामने से आ रही ट्रक से टकरा गई। हादसे में 03 साल के बच्चे को छोड़कर कार सवार सभी लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें:  Bihar News|Nalanda News| तालाब के चारों तरफ बिछाई थी करंट...हाथ धोने गए तीन युवक जिंदा मरे, सदमे से भाभी की भी मौत

मृतकों में विपिन यादव, उनकी मां गंगा यादव, महेंद्र वर्मा (35) और इनकी पत्नी चंद्रकली (32), मृतक महेन्द्र के भाई दामोदर वर्मा (32), दामोदर की पत्नी निर्मला देवी (28), राजेंद्र यादव है।

हादसे में मृत दो अन्य लोगों के शिनाख्त के प्रयास में पुलिस अफसर जुटे हुए है। घटना की जानकारी पुलिस ने मृतकों के परिजनों को दे दिया है। परिजन पीलीभीत से निजी साधन से वाराणसी के लिए रवाना हो गए हैं। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर शिवपुर पोस्टमार्टम हाउस के लिए भिजवाया।

प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार हादसे में कार आगे से बुरी तरह पिचक गई जिससे कार सवारों के शव गाड़ी में ही फंस गए। पुलिस ने कार के पार्ट्स काट वाहन का दरवाजा तोड़ कर शव बाहर निकलवाया। कार में एक मात्र जीवित तीन साल के बच्चे को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे में क्षतिग्रस्त कार को क्रेन बुलवाकर पुलिस ने हाइवे पर से हटवाया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें