मई,4,2024
spot_img

खगड़िया के पूर्व विधायक और उनकी जिप चेयरमैन पत्नी रंगदारी मामले में दोषी करार, 3 साल की सज़ा, जाएगी कुर्सी भी!

spot_img
spot_img
spot_img

खगड़िया के पूर्व विधायक रणवीर यादव और उनकी पत्नी कृष्णा कुमारी यादव (जिला परिषद अध्यक्ष) अदालत ने सजा सुनाई है। एसीजेएम-1 विभा रानी की कोर्ट ने 18 साल पुराने रंगदारी के केस में सुनवाई करते हुए रणवीर यादव और कृष्णा कुमार यादव को तीन-तीन साल की सजा सुनाई है।

कोर्ट के फैसले के बाद कृष्णा यादव की कुर्सी जाने का खतरा मंडरा रहा है। सरकारी नियमों के मुताबिक कोर्ट द्वारा सजायाफ्ता व्यक्ति जिला परिषद के अध्यक्ष के पद पर नहीं रह सकता। लिहाजा अगर उपरी अदालत ने ससमय सजा पर रोक नहीं लगायी तो कृष्णा यादव की कुर्सी जा सकती है।

इतना ही नहीं अदालत ने दोनों को दस-दस हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया। अदालत ने कहा कि दंड की राशि अदा नहीं करने पर छह मास जेल में गुजारना होगा।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Murder In Chapra | मॉर्निंग वॉक पर निकले ITI संचालक की गोली मारकर हत्या, थाना से 100 मीटर की दूरी पर Early Morning Sensation

एसीजेएम विभा रानी की कोर्ट ने दोनों को तीन-तीन साल की कैद के साथ 10-10 हजार रूपये का आर्थिक जुर्माना लगाया है। पति-पत्नी को कोर्ट से ये सजा 2005 में दर्ज हुई रंगदारी के केस में हुई है। कोर्ट से फैसला आने के बाद खगड़िया जिला परिषद क्षेत्र संख्या 8 के प्रतिनिधि दीपक कुमार ने खगड़िया डीएम से विधि सम्मत कार्रवाई की मांग की है।

वही सजायाप्ता कृष्णा यादव को अविलंब जिला परिषद अध्यक्ष से निलंबित करने की बात कही है। 2005 में आलोक तालुकदार नाम के व्यक्ति ने खगड़िया थाने में रणवीर यादव और कृष्णा यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

इसमें आरोप लगाया गया था कि कृष्णा यादव और रणवीर यादव ने फोन पर उनसे रंगदारी मांगी है। रणवीर यादव पहले भी दूसरे मामले मे जेल जा चुकें हैं और उनपर कई केस चल रहा है, जिसकी वजह से वे चुनाव लड़ने के पहले के लिए अयोग्य थे,पर इस इस केस मे सजा सुनाये जाने के बाद उनकी पत्नी कृष्णा यादव का राजनीतिक कैरियर चौपट होने तय है।

यह भी पढ़ें:  Bihar Land News| बिहार में सबसे बड़ा फैसला, जमीन की दाखिल-खारिज में देरी करने वाले अधिकारी सीधे नपेंगे, Letter To All DM

वर्तमान में वह जिला पराषिद अध्यक्ष हैं और कोर्ट से सजा मिलने के बाद उनका चेयरमेन का पद जाना तय है।कोर्ट के फैसले के बाद इस मसले पर स्थानीय मीडिया से बात करते हुए रणवीर यादव ने कहा कि ये मेरे और मेरी पत्नी का राजनीतिक करियर समाप्त करने की साजिश है। रणवीर यादव ने कहा कि इस केस में कोई साक्ष्य नहीं है।

पूर्व विधायक रणवीर यादव ने कहा कि कृष्णा यादव लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनने वाली थीं और उन्हें चुनाव लड़ने से रोकने के लिए साजिश की गयी है।कई जिला पार्षदों ने डीएम से तत्काल कृष्णा यादव को जिला परिषद चेयरमेन पद से हटाने की मांग की है। वहीं सजा के बाद पूर्व विधायक रणवीर यादव ने कहा कि इस सजा के खिलाफ वे ऊपरी अदालत जाएंगे।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News| आग से बौराईं औराई...Serial Cylinder Blast, 24 घर राख, 20 लाख की संपत्ति स्वाहा

इसके साथ ही रणवीर यादव ने कहा कि उनकी पत्नी कृष्णा की राजनीतिक कैरियर खत्म करने के लिए ये साजिश की गयी है। उनकी पत्नी इस बार लोकसभा चुनाव का तैयारी कर रही थी, पर अब सजा मिलने की वजह से वह चुनाव नहीं लड़ पाएगी। उन्हें उम्मीद है कि ऊपरी अदालत से उन्हें राहत मिलेगी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें