मई,10,2024
spot_img

Facebook से फोन सेक्स के जरिए हनी ट्रैप में फंसाकर पाकिस्तानी ISI ने करवाया भारतीय वायुसेना के जवान से ‘जासूसी’

spot_img
spot_img
spot_img

ई दिल्ली। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को संवेदनशील जानकारियां भेजकर जासूसी करने की आशंका में भारतीय वायुसेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है।

 

फेसबुक के जरिये हनी ट्रैप में फंसे इस वायु सैनिक से उच्च अधिकारियों और राडार के तैनाती स्थानों के बारे में जानकारी हासिल करने का प्रयास किया गया है। कानपुर के निवासी इस जवान की पत्नी के बैंक खाते में कुछ संदिग्ध लेन-देन भी मिले हैं। वायु सेना की और से इस बारे में अभी तक कोई अधिकृत जानकारी नहीं मिली है।

दिल्ली पुलिस को 6 मई को खुफिया एजेंसी का इनपुट मिला था कि भारतीय वायुसेना का जवान देवेंद्र शर्मा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी कर रहा है। उसे फेसबुक पर महिला प्रोफाइल वाले एकाउंट से हनी ट्रैप में फंसाया गया और इसके बाद भारत के बारे में संवेदनशील जानकारी जुटाने की कोशिश की गई। दिल्ली पुलिस ने इस खुफिया इनपुट के आधार पर जांच-पड़ताल शुरू की और कानपुर निवासी देवेंद्र शर्मा पर निगरानी रखी।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Chhapra News| नकली नोट छापने का पर्दाफाश, चार तस्कर, भारी मात्रा में नोट, मशीन समेत गिरफ्तार, MasterMind बच्चा निकला Veteran Criminal

इस बीच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को इस पूरे मामले में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ होने के संकेत मिले हैं। आशंका है कि देवेंद्र शर्मा को हनी ट्रैप के जाल में फंसा कर उससे भारतीय वायुसेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारी जुटाने का प्रयास किया गया।

इसके बाद महिला ने देवेन्द्र शर्मा से भारतीय वायु सेना के राडार की स्थिति और वायु सेना के वरिष्ठ अधिकारियों की पोस्टिंग और विवरण जैसी संवेदनशील जानकारी निकालना शुरू कर दिया। जांच-पड़ताल के दौरान पुलिस को जवान की पत्नी के बैंक खाते में कुछ संदिग्ध लेनदेन भी मिले हैं।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News|Kamtaul News|...अहिल्या की धरती कमतौल में बड़ा "अंधेरा" है...

क्राइम ब्रांच ने आज सुबह वायु सेना के देवेंद्र शर्मा को धौला कुआं से गिरफ्तार कर लिया गया। उसने माना है कि फेसबुक पर उसकी एक अनजान महिला प्रोफाइल से दोस्ती हो गई थी, जिसके बाद उसे फोन सेक्स के जरिए जाल में फंसाया गया और फिर उनसे संवेदनशील जानकारियां जुटाने को कहा गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Lok Sabha Seat | मैं दरभंगा हूं, 1785 केंद्रों पर 13 मई को लोकतंत्र का ध्वजवाहक बनूंगा..

यह महिला भारतीय मोबाइल कंपनी के नंबर से देवेंद्र शर्मा से बात करती थी। फिलहाल पुलिस महिला का पता लगाने का प्रयास कर रही है। इस पूरे काम में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ होने का अंदेशा है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें