back to top
6 अक्टूबर, 2024

Bihar News| Darbhanga समेत 13 शहरों में चलेगी ओला, उबर कैब; Transport Department की मंजूरी

spot_img
spot_img
spot_img
Bihar News| Darbhanga समेत तेरह शहरों में ओला, उबर कैब चलेंगी। परिवहन विभाग ने इसकी मंजूरी दे दी है। जहां, पटना के बाद दरभंगा, भागलपुर समेत तेरह शहरों में यह सुविधा मिलने जा रही है। जहां, ओला, उबर कैब चलाने की परिवहन विभाग की मंजूरी मिलते ही एक नई व्यवस्था की राह आसान हो गई है। अब, दरभंगा जैसे शहरों में भी जल्द ही ओला, उबर और रैपिडो जैसी ऑनलाइन कैब सर्विस का लाभ लोग उठा पाएंगें।

Bihar News| परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने रविवार को बताया

जानकारी के अनुसार,परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने रविवार को बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए दरभंगा, भागलपुर, पूर्णिया, गया, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सारण, मुंगेर, नालंदा, बेगूसराय, रोहतास, कटिहार और किशनगंज जिले में बाइक टैक्सी और कैब सुविधा शुरू करने का निर्णय लिया गया है। पटना में पहले से इसका संचालन किया जा रहा है। पहले फेज में 13 जिलों में ऑनलाइन कैब सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके बाद दूसरे फेज में कुल 25 जिलों में इसे शुरू किया जाएगा।

Bihar News| कैब में यूज़ होने वाले वाहनों का कैंप लगा कन्वर्जन

परिवहन सचिव ने संबंधित जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि कैब में यूज़ होने वाले वाहनों का कैंप लगा कन्वर्जन कराएं एवं वाहनों का फिटनेस और परमिट दें। श्री अग्रवाल ने कहा कि इन सुविधाओं से बिहार के नागरिकों को सुरक्षित, सुगम और किफायती यात्रा का अवसर मिलेगा। वे अब ओला और उबर के माध्यम से अपनी यात्रा को अधिक सुरक्षित, आरामदायक और सरल बना सकेंगे।

Bihar News| पहले से ही पटना में उपलब्ध है। अब यह अन्य शहरों में भी मिलेगा।

उन्होंने बताया कि इन सुविधाओं का लाभ पहले से ही पटना में उपलब्ध है। अब यह अन्य शहरों में भी मिलेगा।रें टल कार सेवा का विस्तार पटना के अलावा गया- बोधगया एवं अन्य जिलों में किया जायेगा। गया जिला राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों के लिए विशेष महत्ता रखता है। गया जिला स्थित महत्वपूर्ण स्थल-विष्णुपदर मंदिर, महाबोधि मंदिर एवं बौद्धकालीन विभिन्न स्थल (कुर्कीहार) पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र बिन्दु है।  सालों भर गया में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों का आवागमन होता रहता है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -