मई,7,2024
spot_img

कोरोना के चलते विदेश में पढ़ाई का विचार छोड़ चुके छात्रों के लिए अच्छी खबर,जानिए क्या है खास

spot_img
spot_img
spot_img

नई दिल्ली,देशज न्यूज। निशंक की सलाह पर एनटीए ने दिया जेईई-मेन्स में 24 मई तक आवदेन का मौका। जी हां, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की सलाह पर मंगलवार को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने कोरोना महामारी के मद्देनजर विदेश में पढ़ाई का विचार छोड़ चुके छात्रों को जेईई-मेन्स परीक्षा के लिए 24 मई तक आवदेन का मौका दिया है।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया कि कोविड-19 के कारण जिन छात्रों ने विदेश जाकर पढ़ने की योजना टाल दी है, उन्हें भारत में पढ़ाई का अवसर दिया जा रहा है। मैंने एनटीए को जेईई मेन 2020 के लिए ऑनाइन आवेदन की विंडो फिर से खोलने की सलाह दी थी। जल्दी करें। फॉर्म 24 मई तक उपलब्ध हैं।

एनटीए ने आज जारी नोटिस में बताया कि इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2020 के लिए आवेदन फिर से खोल दिए गए हैं। ऐसे में यह विदेश में पढ़ाई का विचार छोड़ चुके छात्रों के साथ ही अन्य छात्रों के लिए अच्छा मौका है, जिन्होंने किसी कारण पहले आवेदन नहीं किया था।

यह भी पढ़ें:  Cash-for-votes in Madhubani: लोकतंत्र शर्मसार | Voter को प्रलोभन देते BJP नेता सत्यनारायण अग्रवाल समेत 2 गिरफ्तार। Madhepur Police का Big Action

छात्र एनटीए जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर 24 मई की शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किये जाएंगे। फीस का भुगतान ऑनलाइन (क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग/यूपीआई/पेटीएम) से रात साढ़े 11 बजे तक किया जा सकेगा।जानकारी के अनुसार, 18 जुलाई से 23 जुलाई तक जेईई मेन परीक्षा होगी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें