मई,8,2024
spot_img

क्वॉरेंटाइन सेंटर में तैनात जवान की मौत, शव से स्वैब लेकर कोरोना जांच को भेजा, हलके में हड़कंप

spot_img
spot_img
spot_img

बेगूसराय, देशज न्यूज। बेगूसराय के एक एकांतवास केंद्र (क्वॉरेंटाइन सेंटर) में तैनात बिहार गृह रक्षा वाहिनी (होमगार्ड) जवान की मौत गुरुवार को इलाज के दौरान हो गई। मौत की सूचना मिलते ही प्रशासनिक हलके में हड़कंप मच गया है। शव से स्वैब लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा जा रहा है।

 घटना डंडारी थाना क्षेत्र स्थित एकांतवास केंद्र की है। मृतक जवान साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के हीरा टोल निवासी भीषण यादव (बैच नंबर 481429) है। बताया जाता है कि भीषण यादव करीब एक महीना से डंडारी के एकांतवास केंद्र पर ड्यूटी कर रहा था।
इसी दौरान उसे खांसी और बुखार आ गया था, जिसके बाद दवा लेने पर ठीक हो गया। लेकिन बुधवार को फिर से अचानक तेज बुखार व खांसी होने पर उसकी तबीयत काफी बिगड़ गई।
आनन-फानन में इलाज के लिए बेगूसराय के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। जहां डाक्टर ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। इसके बाद सदर अस्पताल इलाज के लिए लाया गया, जहां आज मौत हो गई।
सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने आए गृह रक्षा वाहिनी के अध्यक्ष उदय कुमार सिंह ने बताया कि भीषण यादव को तेज बुखार और खांसी होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन मौत हो गई। आशंका है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हुई है, इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है।
परिजनों को कोरोना प्रावधान के तहत 50 लाख का मुआवजा,आश्रित को सरकारी नौकरी, पेंशन व अन्य सरकारी सुविधाओं का लाभ अविलंब लाभ मिलना चाहिए।
यह भी पढ़ें:  Jhanjharpur Lok Sabha Seat @7May | पुल नहीं, वोट नहीं..., Jhanjharpur के मतदाताओं ने किया वोट बहिष्कार

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें