अप्रैल,29,2024
spot_img

दरभंगा वर्चुअल छात्र नेता सम्मेलन में उठी मांग,बिहारी छात्रों को प्रतिभा दिखाने का मिले अवसर

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा,देशज टाइम्स ब्यूरो । ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय का छात्र नेता सम्मेलन मंगलवार को आभासी माध्यम से संपन्न हुआ। इस  सम्मेलन का उद्घाटन स्थानीय मिश्रटोला मोहल्ला स्थित अभाविप कार्यालय में किया गया।

 

उद्घाटन में मुख्य रूप से विश्वविद्यालय संयोजक पिंटू भंडारी, विभाग संयोजक सुमित सिंह, विभाग संगठन मंत्री हेमंत मिश्रा, जिला संयोजक मणिकांत ठाकुर उपस्थित थे। इसमें मुख्य अतिथि राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास ने कहा, बिहार के छात्रों में अद्भुत प्रतिभा है। लेकिन दुर्भाग्यवश बिहार के छात्रों को अपनी प्रतिभा बिहार में दिखाने का उचित अवसर नहीं मिलता है।

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jhanjharpur News| शादी में वरमाला से पहले दुल्हे को काटा सांप...रातभर Hospital, Doctors.......शहनाई और 7 फेरे का Climax

सीमित संसाधनों में बिहार के छात्र व युवाओं ने पूरे भारत को सींचने का कार्य किया है। हरेक राज्य की तरक्की में बिहारी छात्रों का भी भरपूर योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार ज्ञानियों की भूमि रही है और सदैव देश की दशा-दिशा तय करने का कार्य किया है। अगर हम बिहार के भूमि से उपजे छात्र आंदोलनों की बात करें, तो जयप्रकाशजी को लोकनायक बनाने का श्रेय यहाँ के छात्रों को ही जाता है। ख़ासकर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के चारों जिला की बात करें तो यहां के छात्रों ने इस कोविड-19 भयंकर त्रासदी के दौरान भी सेवा का कार्य जारी रखने का कार्य किया। जो अपने आप में पूरे बिहार में अनूठा मिसाल है।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News | अपहरण-हत्या में 28 साल बाद Ex MLA Tarakeshwar Singh को उम्रकैद

 

बिहार प्रांत सह संगठन मंत्री अजीत उपाध्याय ने कहा, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् समाज में अपने कार्य कौशल और कार्यकुशलता के बदौलत ही जानी जाती है। इस कोविड-19 के काल में भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता पूरे विश्वविद्यालय क्षेत्र अंतर्गत सभी जिलों में सभी कस्बों में सक्रिय रहे। अगर हम एस टी इ टी के बाद बिहार में उपजे छात्रों के आक्रोश को भी देखें तो इस आंदोलन को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एक नई दिशा और दशा देने का कार्य किया है।

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | पुरानी फिल्मों वाली शादी...No Helicopter, No Luxury Car...20 बैलगाड़ियों पर दुल्हे के साथ निकलीं 100 लोगों की बरात

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि छात्र संघ अपने उद्देश्यों को सफल बनाने के लिए छात्रहित में अनवरत संघर्ष कर छात्रों को अधिकार दिलाने का काम मिथिला विश्वविद्यालय में करती आई है। जिसके परिणामस्वरूप आम छात्रों के सहयोग से लगातार तीसरी बार विद्यार्थी परिषद ने मिथिला विश्वविद्यालय में छात्र संघ का पूरा का पूरा पैनल जीतने में सफलता प्राप्त की ।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें