मई,3,2024
spot_img

बिहार सरकार का बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के डीएम को नई नाव खरीदने, ड्रोन की मदद लेने की अनुमति

spot_img
spot_img
spot_img

पटना,देशज न्यूज।  उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रविवार को कहा, नई नाव की खरीद पर लगी रोक को हटाते हुए बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के जिलाधिकारियों को विशेष परिस्थिति में नई नाव खरीदने और सुदूरवर्ती इलाकों में ड्रोन की मदद लेने की सरकार की ओर से अनुमति दी गई है। ड्रोन के इस्तेमाल से बाढ़ में किसी के फंसे होने की स्थिति और उसके सही लोकेशन को जानने में सहूलियत होगी। (DM is allowed to buy new boats)

 

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Bhojpur News| रेत माफिया के वर्चस्व का Bloody Game, कई राउंड फायरिंग, दो Laborers killed

उन्होंने कहा, मुजफ्फरपुर जिले के 11 प्रखंडों की 132 पंचायतों के भाजपा कार्यकर्ताओं, बोचहा की विधायक बेबी कुमारी व औराई के पूर्व बिहार सरकार का बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के डीएम को नई नाव खरीदने, ड्रोन की मदद लेने की अनुमतिविधायक रामसूरत राय के साथ बाढ़ की स्थिति की समीक्षा करने के दौरान मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी को सामुदायिक किचेन व सरकारी नावों की संख्या बढ़ाने, पॉलीथिन शीट और सूखा राशन आदि के वितरण को तेज करने के लिए कहा।(DM is allowed to buy new boats)

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Basopatti News| शादी के 6 माह बाद, प्रीति का Murder, बेड पर पड़ी मिली लाश, पीटकर हत्या

समीक्षा के दौरान कार्यकताओं ने बताया कि मुजफ्फरपुर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में 70 सामुदायिक रसोई तथा 150 नावें संचालित की जा रही हैं। अब तक 20 हजार पॉलीथिन शीट का वितरण किया गया है। मगर प्रभावितों की संख्या के मद्देनजर नावों की संख्या बढ़ाने और पॉलीथिन शीट का और अधिक वितरण करने की जरूरत है। मोदी ने कार्यकर्ताओं से कोरोना महामारी के दौरान एहतियात बरतते हुए यथासंभव बाढ़ पीड़ितों की अपने स्तर से भी मदद करने का निर्देश दिया। (DM is allowed to buy new boats)

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Patna News| Siyaram Jewelers से Rs10 lakh की लूट, एक अपराधी को खदेड़कर दबोचा, जमकर पीटा

 

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें