मई,3,2024
spot_img

दरभंगा के निशांत पहले प्रयास में ही UPSC में गाड़ा झंडा, मिली कामयाबी, लाया 404 वां रैंक

spot_img
spot_img
spot_img

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने मंगलवार को सिविल सेवा परीक्षा 2019 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया। परीक्षा में हरियाणा के सोनीपत जिले के रहने वाले प्रदीप सिंह ने शीर्ष स्थान हासिल किया है वहीं उससे भी बड़ा कारनामा दरभंगा लाल ने कर दिखाया है। इसने पहले ही प्रयास में वह कर दिखाया जिसका सपना पूरे परिवार ने दस सालों से संजोए हुए था।

जानकारी के अनुसार, हायाघाट प्रखंड के सहोड़ा के रिटायर्ड इंजीनियर रामसेवक बैठा व रिटायर्ड सीडीपीओ इंदू कुमारी के बेटे कुमार निशांत विवेक ने यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल कर ना सिर्फ दरभंगा बल्कि पूरे बिहार का नाम गर्व से ऊंचा कर दिखाया है।

निशांत को 404वां रैंक मिला है। इसके साथ ही वह पहली बार में सफलता का परचम लहराकर जिले समेत संपूर्ण मिथिलांचल का नाम रोशन किया है। उन्होंने एससी कोटे से परीक्षा दी थी। उनके पिता ने 10 वर्ष पहले ही एलान किया था, वे अपने बेटे को आईएएस बनाएंगे।आईआईटी कानपुर से पासआउट निशांत ने अपने पहले प्रयास में ही यह सफलता हासिल की है।दरभंगा के निशांत पहले प्रयास में ही UPSC में गाड़ा झंडा, मिली कामयाबी, लाया 404 वां रैंक

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Basopatti News| शादी के 6 माह बाद, प्रीति का Murder, बेड पर पड़ी मिली लाश, पीटकर हत्या

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें