मई,8,2024
spot_img

बेनीपुर में हंगामा है बरपा, कोरोना वैक्सीन जो नहीं है, टीका केंद्रों पर उमड़ती भीड़ की धक्का-मुक्की, दूरी की उड़ती धज्जियों के बीच पुलिस कर रही हंगामे को शांत

spot_img
spot_img
spot_img

सतीश चंद्र झा, बेनीपुर। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए राष्ट्रीय स्तर पर चल रहे टीकाकरण अभियान गत कुछ दिनों से वैक्सीन की अनुपलब्धता के बेनीपुर प्रखंड में धीमी गति से चल रहा है।

 

ऐसे में टीका केन्द्र पर अफरातफरी का माहौल है।  बीसीएम राजीव रंजन ने देशज टाइम्स को बताया कि क्षेत्र में गुरुवार को बहेड़ा प्लस टू जयानंद उच्च विद्यालय, महिनाम, शिवराम एवं अनुमंडलीय अस्पताल प्रांगण स्थित नर्सिंग स्कूल में टीकाकरण केन्द्र बनाया गया था।

 

सभी केन्द्रों पर दो-दो सौ वैक्सीन की आपूर्ति की गई थी। सभी केन्द्रों पर सुचारु लोगों को टीका लगाने का कार्य किया जा रहा था। इस दौरान काफी संख्या में लोग टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे। लेकिन, वैक्सीन लेने वाले लोगों की भीड़ के बीच शारीरिक दूरी के नियम की धज्जियां उड़ती दिखी।

 

सबसे खड़ाब स्थिति नर्सिंग स्कूल में बनाए गए टीकाकरण केन्द्र पर था, जहॉ दिन भर हो हंगामा मचाता रहा। बाद में पुलिस बल आने के बाद मामला शांत हुआ। वैक्सीन लेने पहुंचे लोगों में कोरोना संक्रमण फैलने की थोड़ी भी चिंता नहीं दिखी। उक्त स्कूल पर कोविड टीकाकरण केंद्र पर सुबह नौ बजे से टीका लगवाने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे थे। लेकिन उपस्थित लोगों ने भी टीका लगाने  मैं अपने बारी का इंतजार किए बगैर पहले टीका लगाने के चक्कर में धक्का-मुक्की करने पर उतारू हो गए फलता अफरा-तफरी का माहौल उपस्थित हो गया।

 

चिकित्सा कर्मी नर्सिंग विद्यालय से बाहर निकल गए और लोग हो हंगामा करते रह गए । इसके बाद कुछ लोगों ने समझा बुझाकर लोगों को शांत किया और काम शुरू हुआ ा इस दौरान टीकाकरण केंद्र पर मौजूद कर्मी बारी-बारी से सभी लोगों का आधार कार्ड जमा करने के बाद उन्हें कतार में टीका केंद्र के बाहर शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए खड़ा होने की बात कह रहे थे। लेकिन वैक्सीन लगवाने आए लोग कोरोना को भूल कर  भारी संख्या में खड़े हो गए।

 

टीकाकरण में देरी होने पर पुनः लोगों ने हंगामा मचाने लगा।तो किसी ने उक्त केंद्र पर हंगामा एवं टीकाकरण कर्मी के मनमानी करने की शिकायत अनुमंडल पदाधिकारी से किया। उसके बाद भारी संख्या में बहेड़ा थाना पुलिस पहुंच हंगामा को शांत करवाया और लोगों को बाहर कर लाईन में खड़ा करवाया उसके बाद टीकाकरण शुरू हुआ, लेकिन टीकाकरण के समय एक भी चिकित्सक मौजूद नहीं थे।

 

सुबह के समय अस्पताल में रोस्टर के हिसाब से ड्यूटी कर रहे शाहिद परवेज तो कुछ देर के लिए नजर  आये । लेकिन दो बजे से रोस्टर ड्यूटी के हिसाब से डाक्टर एके चौधरी एवं डॉ विनय शंकर का कहीं कोई अत्ता पता नहीं था। इतना हो हंगामा टीकाकरण स्थल पर होने के बावजूद  अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक और न कोई कर्मी नजर नहीं आये।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें