अप्रैल,29,2024
spot_img

Burning Train बनीं Capital-Express, स्लीपर कोच के ब्रेक बाइंडिंग में लगी आग

spot_img
spot_img
spot_img

किशनगंज में पटना के राजेंद्रनगर से कामख्या जा रही कैपिटल एक्सप्रेस की स्लीपर कोच के ब्रेक ब्रेक बाइंडिंग में सोमवार की दोपहर को अचानक (Burning Train became Capital-Express) आग लग गई।

कैपिटल एक्सप्रेस की स्लीपर कोच के ब्रेक बाइंडिंग में आग और तेजी से धुआं निकलते देख यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, यात्रियों ने ही इसकी (Burning Train became Capital-Express) सूचना भी दी।

किशनगंज रेलवे स्टेशन से सटे गायसाल में कैपिटल एक्सप्रेस ट्रेन (Burning Train became Capital-Express) के स्लीपर कोच के ब्रेक बाइंडिंग में आग लगने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। सभी ट्रेनों की सीटों से उठकर इधर से उधर करने लगे।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Purnia News| आतिशबाजी से अब डर लगता है साहब... Darbhanga का अंटौर Incident Repeat...बरात की आतिशबाजी से फल-सब्जी मंडी राख, सैकड़ों दुकानें जलीं, नुकसान मत पूछिए...

ट्रेन राजेंद्र नगर से कामाख्या जा रही 13248 कैपिटल एक्सप्रेस (Burning Train became Capital-Express) थी जिसमें किशनगंज में आग लग गई। हालांकि, ट्रेन में कुछ भी नुकसान नहीं हुआ।

समय रहते ही रेलवे कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। गायसाल स्टेशन में ट्रेन 10:29 से 11:04 तक रुकी रही। इसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया। पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें:  kk Pathak | Bihar News | हेडमास्टरों पर अब होगा FIR...

जानकारी के अनुसार, आग ट्रेन के स्लीपर कोच के ब्रेक बाइंडिग में लगी। इससे तेजी से धुआं निकलने लगा। ट्रेन से धुआं निकलते ही यात्रियों ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी। जिसके बाद रेलकर्मियों ने फायर सिलेंडर से आग पर काबू पाया। ट्रेन लगभग आधे घंटे से अधिक समय तक गायसाल स्टेशन पर रुकी रही।

बाद में रेलकर्मियों ने फायर सिलेंडर से आग पर काबू पाया। घटना को लेकर ट्रेन लगभग आधे घंटे से अधिक समय तक गायसाल स्टेशन पर रुकी रही।

बताया जाता है कि किशनगंज से चौदह किमी दूर गायसाल रेलवे स्टेशन के पास लोगों की नजर ब्रेक बाइंडिंग से निकलते तेज धुएं पर पड़ी। लोगों ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी। इसके बाद ट्रेन को रोककर फायर सिलेंडर से आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News | अपहरण-हत्या में 28 साल बाद Ex MLA Tarakeshwar Singh को उम्रकैद

हालांकि आग लगने का कारण ट्रेन के तेज ब्रेक मारने के कारण ब्रेक बाइंडिंग में फायरिंग के कारण बताई जा रही है। हालांकि, समय रहते लोगों की नजर निकल रहे धुएं पर पड़ गई। रेलकर्मियों ने तुरंत आग पर काबू पा लिया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें